जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सेना के काफिले पर आतंकी हमला, IED का किया गया इस्तेमाल

जम्मू कश्मीर के पुलवामा के अरिहल गांव में सेना के काफिले पर आतंकी हमला हुआ है. हमले में आतंकियों ने IED का इस्तेमाल किया है.

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सेना के काफिले पर आतंकी हमला, IED का किया गया इस्तेमाल

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सेना के काफिले पर आतंकी हमला. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पुलवामा में सेना के काफिले पर आतंकी हमाल
  • आतंकियों ने बख्तरबंद वाहन को बनाया निशाना
  • आतंकियों ने हमले में IED का किया इस्तेमाल
श्रीनगर:

जम्मू कश्मीर के पुलवामा के अरिहल गांव में सेना के काफिले पर आतंकी हमला हुआ है. हमले में आतंकियों ने IED का इस्तेमाल किया है. अभी तक हमले में घायल होने वाले जवानों की संख्या के बारे में कोई जानकारी नहीं है. सूत्रों ने बताया कि वहां इनकाउंटर भी जारी है. बता दें कि पुलवामा के अरिहल गांव के पास 44 राष्ट्रीय राइफल्स का बख्तरबंद वाहन हमले की चपेट में आया है. रिपोर्ट की मानें तो हमले में सेना के कैस्पर वाहर को नुकसान पहुंचा है. बता दें कि बीते बुधवार को जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकियों ने CRPF के गश्ती दल पर हमला किया था. इस हमले में सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद हो गए थे. दूसरी तरफ, जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को भी मार गिराया था. मालूम हो कि बीते फरवरी महीने में पुलवामा में ही CRPF के काफिले पर आत्मघाती हमला किया गया था, जिसमें 40 से अधिक जवान शहीद हो गए थे. 

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सेना के काफिले पर आतंकी हमला, IED का किया गया इस्तेमाल

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए उनकी कमर तोड़ दी थी. पीओके और पाकिस्तान के आतंकी कैंपों पर (Air strike on Terrorist Camp) भारतीय वायुसेना (indian air force) ने हवाई हमला किया था और उसके सारे कैंपों को तबाह कर दिया था. भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान मिराज 2000 के 12 जेट ने पीओके और पाकिस्तान के बालाकोट (Balakot) में जाकर हवाई हमले (India Strikes) किए थे और आतंकी कैपों को न सिर्फ पूरी तरह तबाह किया, बल्कि करीब 300 आतंकियों को भी मार गिराया था.

अनंतनाग आतंकवादी हमले में घायल पुलिस अधिकारी का दिल्ली के एम्स में निधन

वायुसेना की इस बड़ी कार्रवाई में न सिर्फ 300 आतंकवादी मारे गए, बल्कि इसमें जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अज़हर का बहनोई यूसुफ अज़हर भी मारा गया था जो यह कैंप चला रहा था. भारतीय वायुसेना ने इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम देने के लिए 12 मिराज फाइटर जेट का सहारा लिया. इतना ही नहीं, करीब 1000 किलो बम भी बरसाए गए.  

Video:जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ जवानों की चुनौतियों से भरी जिंदगी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com