बिहार अगर गड़बड़ लोगों के चक्कर में पड़ गया तो सब बर्बाद हो जाएगा: नीतीश कुमार

Bihar Election 2020: बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर पहली वर्चुअल रैली में सीएम नीतीश कुमार ने राजनीतिक प्रतिद्वंदी तेजस्वी यादव को निशाना बनाया

बिहार अगर गड़बड़ लोगों के चक्कर में पड़ गया तो सब बर्बाद हो जाएगा: नीतीश कुमार

2020 Bihar Assembly Election: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वर्चुअल रैली को संबोधित किया (फाइल फोटो).

पटना:

Bihar Assembly Elections 2020: बिहार के मुख्यमंत्री और आगामी चुनाव में एनडीए (NDA) के उम्मीदवार नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने राज्य के लोगों से दो टूक शब्दों में कहा है कि उन्हें जो पंद्रह वर्ष काम करने का मौक़ा मिला, उन्होंने जमकर उनकी ख़िदमत की, लेकिन अगर अब राज्य गड़बड़ लोगों के चक्कर में या उनके हाथ में गया तो सब बर्बाद हो जाएगा. नीतीश का इशारा साफ़ तौर पर वर्तमान राजनीतिक प्रतिद्वंदी तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की ओर था.

नीतीश कुमार ने अपनी पहली वर्चुअल रैली (Virtual rally) में पटना के पार्टी दफ़्तर में बने कर्पूरी सभागार से साढ़े तीन घंटे तक भाषण दिया. उनके भाषण में हर पैमाने पर यह साबित करने की कोशिश की गई कि राज्य में हर क्षेत्र में कितनी तरक्की हुई. नीतीश बार-बार ये बात दोहरा रहे थे कि पति-पत्नी के पंद्रह वर्षों के राज बनाम उनके शासन काल में कितना काम हुआ. इसके लिए उन्होंने तमाम तरह के आंकड़े भी दिए. जैसे उन्होंने बिजली के क्षेत्र की चर्चा करते हुए कहा कि देखिए हर घर में बिजली आ गई और जब बिजली आ गई तो लालटेन का क्या काम?

नीतीश कुमार ने नए रोजगार का जिक्र करते हुए कहा कि जहां लालू-राबड़ी के शासनकाल में जब दस वर्षों तक, और विभाजित बिहार में भी मात्र 95,734 लोगों को नई नौकरियां मिलीं, वहीं उनके पंद्रह वर्षों के शासनकाल के दौरान यह संख्या छह लाख आठ हजार से कुछ अधिक है. उन्होंने कोरोना की चर्चा करते हुए कहा कि जिन्हें किसी चीज़ की जानकारी नहीं है वे आलोचना करते रहते हैं. लेकिन उनके अनुसार उनके द्वारा उठाए गए कदमों के कारण स्थिति में काफी सुधार हुआ है और अब तो हालत यह है कि अस्पतालों में बेड खाली पड़े हुए हैं. उन्होंने पहली बार राज्य में कोरोना के बाद लोगों के खाते में विभिन्न योजनाओं की राशि सीधे भेजने का विस्तार से जिक्र किया.

नीतीश कुमार ने सुशांत सिंह राजपूत को श्रद्धांजलि दी, कहा- उनके परिवार को न्याय जरूर मिलेगा

नीतीश कुमार ने कहा कि उन्हें इस बात की चिंता नहीं कि कौन वोट देगा, लेकिन अपने शासन काल में उन्होंने क्राइम हो या करप्शन हो, इसे रोकने की नीति अपनाई. अंत में नीतीश कुमार ने अपने कार्यकर्ताओं से अपील की कि आप लोगों के बीच जाईए, जो सरकार ने 15 वर्षों तक काम किया है उसकी जानकारी दीजिए और जो लोग खिलाफ में बोल रहे हैं उसको काउंटर कीजिए. उन्होंने कहा कि जनता मालिक है, जनता फैसला करेगी लेकिन अगर एक बार फिर जनता ने मौका दिया तो उसकी सेवा करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

VIDEO:  बिहार में कोरोना संकट के बीच सियासी घमासान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com