NDTV Khabar

कांग्रेसी अगर अब भी जनता के बीच नहीं गए तो उनको कोई बचा नहीं सकता: दिग्विजय सिंह

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेसी अगर अब भी जनता के बीच नहीं गए तो उनको कोई बचा नहीं सकता: दिग्विजय सिंह

कांग्रेस में व्याप्त गुटबाजी के बारे में पूछे गए एक सवाल पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने यह जवाब दिया...

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह ने कांग्रेसियों को जनता के बीच जाने और काम करने की नसीहत देते हुए मंगलवार को कहा कि कांग्रेसी अब भी नहीं सुधरे तो उनको कोई नहीं बचा सकता. कांग्रेस में व्याप्त गुटबाजी के बारे में पूछे गए एक सवाल पर दिग्विजय ने यहां संवादाताओं से किसी का नाम लिये बिना कहा, "कांग्रेसी अब नहीं सुधरे तो उनको कोई नहीं बचा सकता. संगठन को ठेंगे पर रखने वालों और मनमानी करने वालों को जनता के बीच जाना होगा और काम करना होगा तथा पार्टी में सबका आदर, मान-सम्मान करना होगा." 

टिप्पणियां

गोवा में कांग्रेस के सरकार बनाने में असफल रहने के सवाल पर उन्होंने कहा, "सरकार बनाने के लिये पैसों की थलियां खोल दी गई जो कि हम नहीं खोल पाए." पार्टी में गोवा मामलों के प्रभारी सिंह ने कहा कि उन पर आरोप लग रहे हैं कि वे गोवा घूमने गये थे, इसलिये कांग्रेस की सरकार नहीं बन पाई. यदि वे घूमने गये होते और वहां मेहनत नहीं की होती तो कांग्रेस की छह सीट से बढ़कर 17 सीट नहीं होती. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश को आजाद करने के लिए आजादी की लड़ाई लड़ी और अब आम जनता को मूलभूत सुविधाएं दिलाने के लिये कांग्रेस लड़ाई लड़ेगी.


गोवा में सरकार न बना पाने पर दिग्विजय सिंह आलोचना के शिकार हुए थे. हाल ही में गोवा मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने गोवा में बीजेपी की सरकार बनवाने के लिए उन्हें धन्यवाद दिय था जिस पर कांग्रेस के नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि था वे ''राज्य के लोगों को धोखा देने'' के लिए माफी मांगें और ''विधायकों की खरीदारी'' के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को धन्यवाद दें जिन्होंने तटीय राज्य में सरकार गठित करने में उनकी मदद की. उन्होंने ट्विटर पर कहा, ''श्री पर्रिकर सत्ता की भूख के लिए आपको शर्म आनी चाहिए.  आपने गोवा के लोगों के साथ धोखा किया है. उनसे माफी मांगिए.'' सिंह ने कहा कि पर्रिकर को ''आक्रामक तरीके से विधायकों को खरीदने'' के लिए नितिन गडकरी का शुक्रिया अदा करना चाहिए.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... 'तानाजी' कर रही तूफानी कमाई, सैफ अली खान बोले-फिल्म में मेरा किरदार...

Advertisement