NDTV Khabar

जम्मू कश्मीर पर आया भारतीय डिप्लोमैट का बयान- 'अगर इजरायली कर सकते हैं तो फिर....'

न्यूयार्क में भारतीय महावाणिज्य दूत संदीप चक्रवर्ती ने कश्मीरी पंडितों के एक कार्यक्रम में कहा कि जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा हालात सुधरेंगे और कश्मीरी पंडितों की वहां वापसी होगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू कश्मीर पर आया भारतीय डिप्लोमैट का बयान- 'अगर इजरायली कर सकते हैं तो फिर....'

रतीय महावाणिज्य दूत संदीप चक्रवर्ती.

नई दिल्ली/इस्लामाबाद:
टिप्पणियां

न्यूयार्क में भारतीय महावाणिज्य दूत संदीप चक्रवर्ती ने कश्मीरी पंडितों के एक कार्यक्रम में कहा कि जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा हालात सुधरेंगे और कश्मीरी पंडितों की वहां वापसी होगी. उन्होंने कहा कि भारत को कश्मीर में 'इजरायल मॉडल' को अपनाना चाहिए. जो काम इजरायली कर सकते हैं, वह हम भारतीय क्यों नहीं कर सकते? उन्होंने कहा कि भारत को कश्मीर में 'इजरायली मॉडल' अपनाना चाहिए और कश्मीरी पंडितों को वहां आबाद करना चाहिए.

उनके इस बयान से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आपत्ति जताई है. इमरान ने इस बयान पर बुधवार को अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि 'यह कश्मीर में भारतीय हुकूमत की फासीवादी मानसिकता को दिखा रहा है. इमरान ने एक ट्वीट में कहा, 'कश्मीर की घेराबंदी किए आज सौ से ज्यादा दिन हो चुके हैं. वहां लोगों को गंभीर स्थितियों का सामना करना पड़ रहा है. उनके मानवाधिकारों को कुचला जा रहा है, लेकिन, दुनिया के ताकतवर देश अपने व्यावसायिक हितों के कारण इसे लेकर चुप्पी साधे हुए हैं.'
 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Jhund Teaser: अमिताभ बच्चन की 'झुंड' का टीजर रिलीज, 'सैराट' के डायरेक्टर का दिखा पॉवरफुल अंदाज

Advertisement