NDTV Khabar

मेजर गोगोई ने कुछ गलत किया तो दिया जाएगा उचित दंड जो बनेगा नजीर: बिपिन रावत

थलसेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि हम (भारत) सरहद पर अमन चाहते हैं, लेकिन पाकिस्तान लगातार युद्धविराम उल्लंघन करता रहता है, जिससे जान-माल का मुकसान होता है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मेजर गोगोई ने कुछ गलत किया तो दिया जाएगा उचित दंड जो बनेगा नजीर: बिपिन रावत

थलसेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत

नई दिल्ली: थलसेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि हम (भारत) सरहद पर अमन चाहते हैं, लेकिन पाकिस्तान लगातार युद्धविराम उल्लंघन करता रहता है, जिससे जान-माल का मुकसान होता है, और ऐसी स्थिति में हमें जवाबी कार्रवाई करनी पड़ती है, लेकिन अगर पाकिस्तान शांति चाहता है, तो हम उनसे पहले करने की उम्मीद करते हैं, जो उनकी तरफ से घुसपैठ रोकने से शुरू होगी.

कश्‍मीरी युवकों से सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत बोले, नहीं मिलेगी 'आजादी' और आप सेना से नहीं लड़ सकते

कुछ वक्त पहले एक युवक को जीप से बांधकर घुमाने की वजह से चर्चा में आए मेजर गोगोई पर लगे नए आरोपों के बारे में थलसेना प्रमुख ने कहा कि भारतीय सेना में यदि किसी भी रैंक के किसी भी व्यक्ति ने कुछ गलत किया है और वह हमारी जानकारी में आता है, तो कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. अगर मेजर गोगोई ने कुछ गलत किया है, तो मैं कह सकता हूं कि उन्हें उचित दंड दिया जाएगा, और वह दंड ऐसा होगा, जो उदाहरण पेश करेगा.

कश्मीर और सेनाप्रमुख जनरल विपिन रावत की राय

टिप्पणियां
रमज़ान के महीने के दौरान सेना के ऑपरेशन रोक दिए जाने के मुद्दे पर जनरल रावत ने कहा कि ऐसा लोगों को शांति का वातावरण दिखाने के उद्देश्य से किया गया, और अगर सब कुछ इसी तरह चलता रहा, तो हम कह सकते हैं कि नॉन-इनिशिएशन ऑफ कॉम्बैट ऑपरेशन्स (NICO) के बारे में सोचा जा सकता है, लेकिन अगर आतंकवादी गतिविधियां जारी रहीं, तो हम ऐसा नहीं कर पाएंगे.

VIDEO: बिपिन रावत बोले, कश्मीरी जान लें, आजादी नहीं मिलेगी 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement