यह ख़बर 04 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

लोहिया के शिष्य हैं तो केंद्र सरकार को गिराएं मुलायम : उमा भारती

खास बातें

  • भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय नेता उमा भारती ने बुधवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया मुलायम सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर मुलायम लोहिया के सच्चे शिष्य हैं और जेल जाने से नहीं डरते तो वह केंद्र की सरकार गिराएं।
चित्रकूट:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय नेता उमा भारती ने बुधवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया मुलायम सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर मुलायम लोहिया के सच्चे शिष्य हैं और जेल जाने से नहीं डरते तो वह केंद्र की सरकार गिराएं।

चित्रकूट में भाजपा की दो दिवसीय बैठक का समापन करते हुए उमा ने कहा, "मुलायम यदि जेल जाने से डरते नहीं हैं तो केंद्र की सरकार गिराएं, क्योंकि लोहिया भ्रष्टाचार के सख्त विरोधी थे और उन्होंने इस मुद्दे पर कभी किसी के साथ समझौता नहीं किया।"

उमा ने कहा कि मुलायम ने आडवाणी की तारीफ इसलिए की, क्योंकि अच्छे लोगों की सभी तारीफ करते हैं और इसमें कोई नई बात नहीं है।

उमा भारती ने कहा कि देश की बाहर और भीतर, दोनों मोर्चों पर देश को खतरा है। आंतरिक और वाह्य चुनौतियों से केवल भाजपा ही निपट सकती है। उन्होंने कहा कि नक्सलियों का निशाना बुंदेलखंड क्षेत्र और उत्तराखंड भी हैं, उससे सावधान रहने की आवश्यकता है।

उप्र में पार्टी के संगठन को लेकर उमा ने कहा कि पिछले दिनों लखनऊ में जो रैली हुई थी वह वाकई में ऐतिहासिक थी और लंबे समय बाद ऐसी रैली देखकर मन बहुत खुश हुआ।

उमा ने कि उप्र में वर्ष भर पहले हुए विधानसभा चुनावों के दौरान जनता ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की नीतियों और कुशासन से तंग आकर ही सपा को मौका दिया था। भाजपा विधानसभा चुनाव में अपना विकल्प देने में नाकाम साबित हुई थी, लेकिन अब परिस्थितियां बदल चुकी हैं और जनता भाजपा को विकल्प के तौर पर देख रही है।

उमा ने कहा कि प्रदेश नेतृत्व ने कार्य समिति की बैठक के लिए सोनभद्र और चित्रकूट के दो नाम तय किए थे और बाद में चित्रकूट में कराने पर सहमति बनी थी। उन्होंने कहा कि देश में वर्षों तक संतों और ऋषियों का ही राज रहा है और आगे भी उन्हीं का राज चलता रहेगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि उमा भारती के इस समापन संबोधन के साथ ही भाजपा कार्य समिति की दो दिवसीय बैठक सम्पन्न हो गई।