BJD सांसद पिनाकी मिश्रा बोले- 'अगर NRC लागू होता है तो मैं खुद नागरिकता साबित नहीं कर पाऊंगा, क्योंकि...'

BJD सांसद पिनाकी मिश्रा ने कहा कि अगर NRC लागू होता है तो वो खुद अपनी नागरिकता साबित नहीं पाएंगे, क्योंकि उनके पास जन्म प्रमाणपत्र नहीं है.

नई दिल्ली:

देश भर में नागरिकता संशोधन कानून और NRC के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है. आज भी देश के अलग-अलग हिस्सों में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन हुआ. दिल्ली के जंतर-मंतर पर हजारों संख्या में लोग इस कानून के खिलाफ जमा हुए. वहीं, बेंगलुरु में प्रदर्शन के दौरान जाने माने इतिहासकार रामचंद्र गुहा को पुलिस द्वारा डिटेन किया गया, लेकिन फिर बाद में उन्हें छोड़ दिया गया. कुछ दिन पहले संसद में नागरिकता संशोधन कानून पास हुआ था फिर राष्ट्रपति ने इसे अपनी मंजूरी दे दी. ओडिशा के बीजू जनता दल ने इस बिल के पक्ष में वोट किया था. NDTV से बात करते हुए बीजू जनता दल (BJD) सांसद पिनाकी मिश्रा ने कहा कि नागरिकता संशोधन बिल से कई लोगों को नागरिकता मिलेगी. इस में भारत के नागरिकों को नुकसान नहीं पहुंचेगा.

मुस्लिम समुदाय को इस बिल से बाहर रखने के सवाल पर पिनाकी मिश्रा ने कहा कि आगे मुसलमानों को शामिल करने के बारे में सरकार को सोचना चाहिए. पिनाकी मिश्रा ने कहा कि जब पांच धर्म के लोगों को शामिल किया गया है और मुस्लिम समुदाय को भी शामिल करने के बारे में सरकार को सोचना चाहिए. वो उम्मीद कर रहे हैं कि आगे मुस्लिम समुदाय को शामिल करने के बारे में सरकार कदम उठाएगी. पिनाकी मिश्रा ने कहा कि बीजू जनता दल NRC के खिलाफ है और NRC से एक खास वर्ग के लोगों को नुकसान पहुंचने की संभावना ज्यादा है.

उन्होंने कहा कि NRC की वजह से कई लोग बाहर हो जाएंगे जो गलत है. पिनाकी मिश्रा ने कहा कि अगर NRC लागू होता है तो वो खुद अपनी नागरिकता साबित नहीं पाएंगे, क्योंकि उनके पास जन्म प्रमाणपत्र नहीं है. पिनाकी मिश्रा ने कहा कि NRC के खिलाफ उनकी पार्टी का स्टैंड साफ है और उनकी पार्टी NRC का समर्थन नहीं कर सकती है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com