रोड रेज में हुई हत्या यदि जंगलराज है तो पठानकोट हमला क्या था : तेजस्वी यादव

रोड रेज में हुई हत्या यदि जंगलराज है तो पठानकोट हमला क्या था : तेजस्वी यादव

मीडिया से बात करते बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव

नई दिल्ली:

बिहार के गया जिले में रोड रेज की घटना में 12वीं कक्षा के छात्र आदित्य कुमार सचदेवा की निर्मम हत्या के बाद विपक्ष मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तीखे प्रहार कर रहा है और राज्य में 'जंगलराज' होने का आरोप लगा रहा है। इस बीच राज्य के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा है कि यदि रोड रेज की घटना में हुई हत्या 'जंगलराज' का उदाहरण है तो फिर पठानकोट एयरबेस पर पाकिस्तानी आतंकियों द्वारा किया गया हमला भी जंगलराज ही है।

बीजेपी द्वारा किए जा रहे लगातार हमलों पर पलटवार करते हुए तेजस्वी ने कहा, मैं प्रधानमंत्री से पूछना चाहूंगा कि जब देश के सबसे सुरक्षित एयरबेस पर आतंकी हमला हो जाता है, तो क्या यह जंगलराज नहीं है? तेजस्वी ने कहा, पठानकोट हमला और हरियाणा के दंगे भी जंगलराज ही हैं।

'रोड रेज की सबसे ज्यादा घटनाएं दिल्ली में'
तेजस्वी ने कहा, 'अगर बिहार में रोड रेज की एक घटना होती है और इसे जंगलराज कहा जाता है तो रोड रेज की सबसे ज्यादा घटनाएं तो दिल्ली में होती हैं। तो क्या दिल्ली में जंगलराज है? पाकिस्तानी झंडा देश की धरती पर फहराया गया, तो क्या यह जंगलराज नहीं है?

'मध्य प्रदेश और हरियाणा में जंगलराज नहीं है क्या'
उन्होंने कहा, 'अगर मध्य प्रदेश में व्यापम घोटाले में एक के बाद एक हत्याएं होती हैं, आईपीएस अधिकारी मारा जाता है, तो कोई नहीं कहता कि वहां जंगलराज है। हरियाणा में इतना बड़ा दंगा हुआ और बलात्कार जैसी दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई, लेकिन इसे जंगलराज नहीं बताया जाता।' तेजस्वी ने कहा कि बिहार के लोगों ने जिस तरीके से जेडीयू-आरजेडी-कांग्रेस महागठबंधन को वोट दिया, वह बीजेपी के कानों में अगले पांच सालों तक गूंजता रहेगा और यही उनकी चिंता का मुख्य कारण है। उन्होंने दावा किया कि बिहार में शराबबंदी लागू होने के बाद अपराध में कमी आई है।

गौरतलब है कि जेडीयू एमएलसी मनोरमा देवी के बेटे रॉकी ने रोड रेज की घटना में आदित्य की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी थी। रॉकी को पुलिस ने गया से करीब 25 किमी दूर बोधगया से मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। इस घटना के बाद मनोरमा देवी को जेडीयू ने निलंबित कर दिया।

गया हत्याकांड के संदर्भ में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए नीतीश ने कहा था कि किसी भी परिस्थिति में कानून हाथ में लेने की किसी को इजाजत नहीं है। जो कुछ भी हुआ है, उसमें जो भी दोषी है, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। नीतीश ने कहा था कि यह एक आपराधिक कृत्य है, इस मामले में कोई भी ढिलाई एवं कोताही नहीं बरती जाएगी।
(इनपुट एजेंसी से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com