यह ख़बर 19 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मुलायम ने देखा सत्ता का सपना, अगली सरकार में अहम भूमिका की आस

खास बातें

  • समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव का कहना है कि 2014 के आम चुनावों में कांग्रेस या बीजेपी को बहुमत नहीं मिलेगा, ऐसे में तीसरे मोर्चे की सरकार में सपा की अहम भागीदारी होगी।
लखनऊ:

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव का कहना है कि 2014 के आम चुनावों में तीसरे मोर्चे की सरकार बनेगी। मुलायम का कहना है कि इन चुनावों में कांग्रेस या बीजेपी को बहुमत नहीं मिलेगा, ऐसे में तीसरे मोर्चे की सरकार में सपा की अहम भागीदारी होगी।

मुलायम के मुताबिक अगर उनकी पार्टी को 60 सीटें मिल जाती है, तो केंद्र में सपा के नेतृत्व में भी सरकार बन सकती है।

मुलायम ने कार्यकर्ताओं से कहा है कि वे विधानसभा चुनावों की तरह ही लोकसभा चुनावों में भी समाजवादी पार्टी को भारी जीत दिलाने की कोशिशें में जुट जाएं।

मुलायम के इस बयान पर कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। कांग्रेस नेता रीता बहुगुणा जोशी ने कहा है कि 2014 के चुनाव समय से ही होंगे और इस तरह के बयान सिर्फ अपने कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए दिए जाते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि जो पार्टी शुरू से कांग्रेस का साथ देती रही है, आखिर वह किस मुंह से कांग्रेस के खिलाफ जनता से वोट मांगने पहुंचेगी। उधर, सपा से निकाले गए नेता शाहिद सिद्दीकी ने कहा कि मुलायम सिंह को ऐसे ख्वाब नहीं देखने चाहिए।