सिरसा में डेरे के अंदर अस्पताल में चल रहा था अवैध स्किन बैंक, अंगदान का भी कोई रिकॉर्ड नहीं

हरियाणा के सिरसा में गुरमीत राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय में लगातार दूसरे दिन भी तलाशी हुई. इस दौरान पता चला कि डेरे के अंदर अस्‍पताल में बिना लाइसेंस का स्किन बैंक चल रहा था.

सिरसा में डेरे के अंदर अस्पताल में चल रहा था अवैध स्किन बैंक, अंगदान का भी कोई रिकॉर्ड नहीं

सिरसा में डेरा हेडक्वार्टर में लगातार दूसरे दिन भी तलाशी अभियान चलाया गया.

खास बातें

  • अस्पताल में गलत तरीके से गर्भपात की भी खबरें मिली हैं
  • मरने के बाद लोगों की चमरियां निकाल कर प्रिजर्व किया जाता था
  • दूसरे दिन शाम 5:25 तक ली गई डेरे की तलाशी
नई दिल्ली:

हरियाणा के सिरसा में गुरमीत राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय में लगातार दूसरे दिन भी तलाशी हुई. इस दौरान पता चला कि डेरे के अंदर अस्‍पताल में बिना लाइसेंस का स्किन बैंक चल रहा था. तलाशी में हुए खुलासे के बाद इसे सील कर दिया गया है. साथ ही इस बात का भी पता चला कि अस्‍पताल के पास अंगदान का कोई दस्‍तावेज नहीं हैं. इसके अलावा अस्पताल में अवैध रूप से लिंग जांच का काम किया जा रहा था. साथ ही गलत तरीके से गर्भपात की भी खबरें मिली हैं.  
 

dera
दूसरे दिन तलाशी के दौरान 350 लाठी, डंडे, और रॉड की बरामदगी भी हुई है.

यह भी पढ़ें : राम रहीम की गुफा से साध्वियों के ठिकाने तक जाने वाली सुरंग का पता चला

दर्ज किया जाएगा मुकदमा
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मेडिकल टर्मिनेंशन ऑफ प्रेग्‍नेंसी एक्‍ट का भी अस्‍पताल में उल्‍लंघन हुआ है. इन तमाम मामलों में संबंधित धाराओं कें तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा. अधिकारियों ने बताया कि अस्पताल में मरीजों के मरने के बाद उसकी चमरियां निकाली जाती थी. जिसे प्रिजर्व करके रखा जाता था. इसका कोई लाइसेंस नहीं है. अंगदान के नाम पर वहां से जो डेड बॉडी कई अस्पताल में भेजे जाते थे, उसका कोई भी दस्तावेज मौजूद नहीं है. 

यह भी पढ़ें : डेरा सच्चा सौदा की तलाशी में मिली बिना रजिस्ट्रेशन की लग्जरी कार, हनीप्रीत का कमरा सील किया

VIDEO: राम रहीम के डेरे के अंदर चल रहा था अवैध स्किन बैंक
2007 के बाद से डेरे के अंदर नहीं गई थी पुलिस
स्किन बैंक के बारे में पुलिस को कोई अंदेशा भी नहीं था, क्योंकि 2007 के बाद से पुलिस डेरे के अंदर नहीं गई थी. डेरे के अंदर ही अस्पताल में स्किन बैंक, बोन बैंक, ब्लड बैंक भी है. साथ ही दूसरे दिन तलाशी के दौरान 350 लाठी, डंडे, और रॉड की बरामदगी हुई है. इसके साथ-साथ लैपटॉप, हार्ड ड्राइव और पेनड्राइव भी बरामद किए गए हैं, जिनकी जांच चल रही है.
 
dera
दूसरे दिन 5:25 पर तलाशी अभियान खत्म किया गया. साथ ही बिना इजाजत बारूद रखने के लिए डेरे के खिलाफ एक्सप्लोसिव एक्ट-5 और 9बी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com