NDTV Khabar

UPSC परीक्षा में दूसरा स्‍थान पाने वाले अतहर आमिर के लिए अनपढ़ दादा हैं रोल मॉडल

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
UPSC परीक्षा में दूसरा स्‍थान पाने वाले अतहर आमिर के लिए अनपढ़ दादा हैं रोल मॉडल

अतहर आमिर ने सिविल सेवा परीक्षा में देशभर में दूसरा स्‍थान हासिल किया है

लखनऊ:

यूपीएससी इम्‍तेहान में हिंदुस्‍तान में दूसरी रैंक पाने वाले कश्‍मीर के अतहर आमिर खान कहते हैं कि इस मुकाम पर पहुंचने की प्रेरणा उन्‍हें अपने दादा से मिली जो अनंतनाग के एक अनपढ़ किसान हैं। लेकिन वो उनके रोल मॉडल हैं जिनसे उन्‍होंने मेहनत करने का जुनून सीखा और आखिरकार उनकी मेहनत रंग लाई।

कभी सोचा नहीं था आईएएस बनूंगा
आमिर के खानदान में दूर दूर तक कोई आईएएस नहीं है। उन्‍होंने भी पहले कभी सोचा नहीं था कि एक दिन वो आईएएस बनेंगे। लेकिन जब वो बीटेक कर रहे थे, उन्‍हें ख्‍याल आया कि अगर वो सिविल सेवा में आ जाते हैं तो वो बहुत सारे लोगों के बहुत काम आ सकेंगे। कश्‍मीर में कुछ बदलाव ला सकेंगे।

टिप्पणियां

शिक्षा और रोजगार से खत्‍म होगा अलगाववाद
आमिर को लगता है कि कश्‍मीर में एक तबका अपने को अलग थलग महसूस करता है। अगर विकास हो, अच्‍छी शिक्षा मिले, सबको रोजगार मिले और मुल्‍क के दूसरे हिस्‍से के लोगों के साथ नौजवानों का मेलजोल और रिश्‍ता बने तो अलगाववाद खत्‍म होगा।


गाने सुनने के शौकीन आमिर
आमिर हिंदी, अंग्रेजी और कश्‍मीरी गाने सुनते हैं, किताबें पढ़ने के शौकीन हैं, फिक्‍शन और नॉन फिक्‍शन दोनों। और अब सबसे पहले अपने घर जाकर अपने दादा जी और माता-पिता से मिलना और उनका शुक्रिया अदा करना चाहते हैं जिन्‍होंने उनकी परवरिश की कि वो इस मुकाम पर पहुंच सके।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement