पीएम मोदी पर इल्तिजा मुफ्ती का हमला, कहा- "दिल्ली जल रही है, कश्मीरी अधिकारों से वंचित हैं और सरकार ट्रंप की यात्रा में व्यस्त"

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिवसीय भारत यात्रा पर आए हैं.

पीएम मोदी पर इल्तिजा मुफ्ती का हमला, कहा-

महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा ने ट्रंप की भारत यात्रा के बहाने मोदी सरकार पर निशाना साधा है.

खास बातें

  • महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा ने पीएम मोदी पर साधा निशाना
  • दिल्ली में सीएए हिंसा को लेकर सरकार को घेरा
  • डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर बोला हमला
नई दिल्ली :

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने सोमवार को कहा कि एक ओर दिल्ली जल रही है, 80 लाख कश्मीरी अपने मौलिक अधिकारों से वंचित हैं, वहीं दूसरी ओर सरकार अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा में व्यस्त है. उन्होंने कहा कि विदेशी गणमान्य व्यक्तियों की साबरमती आश्रम की यात्रा के दौरान ही महात्मा गांधी की विरासत को याद किया जाता है. इल्तिजा ने ट्वीट किया, ''एक ओर दिल्ली जल रही है और 80 लाख कश्मीरी अपने अधिकारों से वंचित हैं वहीं दूसरी ओर ''हाई टी'', और ''नमस्ते ट्रंप'' का आयोजन हो रहा है. विदेशी गणमान्य व्यक्तियों की साबरमती आश्रम की यात्रा के दौरान ही महात्मा गांधी की विरासत को याद किया जाता है. उनके मूल्य काफी पहले ही भुला दिये गए हैं. ''

पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 वापस लिये जाने के बाद महबूबा मुफ्ती को हिरासत में ले लिया गया था, जिसके बाद से इल्तिजा उनका ट्विटर अकाउंट चला रही हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोमवार को दो दिवसीय भारत यात्रा पर आए हैं. गुजरात के अहमदाबाद हवाई अड्डे पर उतरने के बाद मोटेरा स्टेडियम पहुंचने तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और हजारों लोगों ने उनका स्वागत किया.

नागरिकता कानून को लेकर हुई हिंसा के दौरान दिल्ली में एक पुलिसकर्मी समेत 5 लोगों की मौत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मोटेरा स्टेडियम पहुंचकर उन्होंने ''नमस्ते ट्रंप'' कार्यक्रम को संबोधित किया. ट्रम्प की यात्रा का पहला पड़ाव स्वतंत्रता संग्राम के दौरान 1917 से 1930 के बीच महात्मा गाँधी का घर रहा साबरमती आश्रम था. ट्रंप अहमदाबाद से आगरा गए और फिर वहां से दिल्ली गए.

इस बीच उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद और मौजपुर इलाकों में संशोधित नागरिकता कानून के समर्थकों और विरोधियों में हुई झड़पों में दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल की मौत हो गई जबकि पुलिस उपायुक्त घायल हो गए. सीएए समर्थक और विरोधी प्रदर्शनकारियों ने एक दूसरे पर पथराव किया और फिर घरों, दुकानों और वाहनों को आग लगा दी.

देखें Video: सिटी सेंटर : दिल्‍ली में CAA विरोधी प्रदर्शनों के दौरान हिंसा, पुलिसकर्मी की मौत