मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने तोड़ी चुप्‍पी, कहा - 5 करोड़ के डोनेशन की सख़्ती मुझे मंजूर नहीं

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने तोड़ी चुप्‍पी, कहा - 5 करोड़ के डोनेशन की सख़्ती मुझे मंजूर नहीं

महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (फाइल फोटो)

खास बातें

  • सीएम ने कहा, 'राशि देने के लिए किसी पर कोई भी जबरदस्ती नहीं है'
  • 5 करोड़ रुपये के चंदे को लेकर देवेंद्र फडणवीस विवादों में घिरे थे
  • कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा था, 'CM का बर्ताव डॉन जैसा है'
मुंबई:

'ऐ दिल है मुश्किल' मामले में आर्मी वेल्फेयर फंड को डोनेशन देने के विवाद पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आखिरकार चुप्पी तोड़ दी है. फडणवीस ने NDTV इंडिया से एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा है कि ऐसे डोनेशन का वे समर्थन नहीं करते.

'ऐ दिल है मुश्किल' की रिलीज के ठीक पहले ये बयान आया है. देवेन्द्र फडणवीस ने अपनी बातचीत में कहा कि 5 करोड़ रुपये के डोनेशन की सख़्ती मुझे मंजूर नहीं. 5 करोड़ के डोनेशन का प्रस्ताव एमएनएस अध्यक्ष राज ठाकरे का था. मेरा नहीं. मैंने बैठक में स्पष्ट रूप से कहा कि आप जितनी चाहे उतनी राशि देनी है तो दें, वर्ना मत दें. राशि देने के लिए किसी पर कोई भी जबरदस्ती नहीं है.

NDTV इंडिया से की एक्सलूसिव बातचीत में मुख्यमंत्री फडणवीस ये बताने से नहीं चूके कि इस मामले पर राजनीति हुई है. लेकिन, सच वही है जो वे बता रहे हैं. पाकिस्तानी कलाकारों को काम देने के बदले में आर्मी वेलफेयर फंड को 5 करोड़ रुपये का चन्दा देने के प्रस्ताव मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की हाजरी में हुई बैठक में पेश हुआ था.

इस बैठक में MNS अध्यक्ष राज ठाकरे के अलावा फ़िल्म निर्माता करण जौहर, मुकेश भट्ट भी शरीक हुए थे. पिछले शनिवार को हुई इस बैठक के बाद से ही 5 करोड़ रुपये के चंदे को लेकर फडणवीस विवादों में घिरे थे. कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने फडणवीस पर तीखा हमला बोला. चव्हाण ने कहा था कि मुख्यमंत्री ने राज्य की छवि बबार्द की है.

CM फडणवीस का बर्ताव एक डॉन जैसा है जो दो बिल्डर्स के बीच सेटलमेंट करता है. ऐसे बर्ताव के लिए फडणवीस को राज्य के जनता की माफ़ी मांगनी चाहिए. 'ऐ दिल है मुश्किल' फ़िल्म की रिलीज को लेकर की हुई पहल मुख्यमंत्री फडणवीस को भारी पड़ी. ऐसे में आलोचना का जवाब देने के लिए मुख्यमंत्री फडणवीस खुद आगे आए हैं. देश के रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर और सेना के रिटायर्ड अफ़सर पहले ही MNS अध्यक्ष राज ठाकरे द्वारा पेश किए डोनेशन के प्रस्ताव का विरोध कर चुके हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com