NDTV Khabar

दलितों के लिए उपवास से पहले कांग्रेस नेताओं ने की पेटपूजा, तस्वीरें आईं सामने, तो दिया हैरान करने वाला बयान

तस्वीर आने के बाद अरविंद सिंह लवली ने बड़ी अजीब सफाई दी है कि उपवास तो 10 बजे से था ये तस्वीर तो सुबह 8 बजे की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दलितों के लिए उपवास से पहले कांग्रेस नेताओं ने की पेटपूजा, तस्वीरें आईं सामने, तो दिया हैरान करने वाला बयान

कांग्रेस नेताओं ने खाए छोले- भटूरे

नई दिल्ली: दलितों पर अत्याचार के मुद्दे पर बड़े जोर-शोर से आज एक दिन का उपवास करने वाली कांग्रेस के नेता बुरे फंस गए हैं. उनकी एक तस्वीर सामने आ गई है जिसमें दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन, हारुन यूसुफ और अरविंदर सिंह लवली छोले-भटूरे खाते हुए देखे जा रहे हैं. तस्वीर आने के बाद अरविंद सिंह लवली ने बड़ी अजीब सफाई दी है कि उपवास तो 10 बजे से था ये तस्वीर तो सुबह 8 बजे की है. हालांकि इस खबर के सामने आने के बाद कांग्रेस नेता बगले झांकते हुए नजर आए हैं. 

LIVE : दलितों के मुद्दे पर आज अनशन पर पूरी कांग्रेस, राहुल गांधी पहुंचे राजघाट

टिप्पणियां
वहीं कई लोग ये भी सवाल उठा रहे हैं कि जब उपवास का समय 10 बजे से निर्धारित था तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पौने एक बजे के करीब राजघाट क्यों पहुंचे. कुल मिलाकर कांग्रेस का ये देशव्यापी उपवास अब विवादों में घिरता नजर आ रहा है. इससे पहले राजघाट में ही राहुल के पहुंचने से पहले कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार के मंच पर पहुंच जाने से भी बवाल हो गया था.  



गौरतलब है कि आज कांग्रेस दलितों पर अत्याचार, संसद न चलने देने और सांप्रदायिक सौहार्द के मुद्दे पर पूरे देश में अनशन कर रही है. अशोक गहलोत की तरफ से पार्टी के सभी प्रदेश अध्यक्षों, एआईसीसी महासचिवों/प्रभारियों और विधायक दल के नेताओं के भेजे गए दिशा निर्देश में कहा गया है कि सांप्रदायिक सौहार्द को बचाने और बढ़ाने के लिए सभी राज्यों और जिलों के कांग्रेस मुख्यालयों में 9 अप्रैल को उपवास रखा जाए. वहीं बीते शुक्रवार को बीजेपी संसदीय दल की बैठक में फैसला लिया गया कि बीजेपी सांसदों से कहा कि वे कांग्रेस की विभेदकारी नीतियों के खिलाफ 12 तारीख़ को उपवास रखें. दलितों के मामले में जिस तरह के तूल पकड़ा और भारत बंद के दौरान जो हिंसा हुई उसके पीछे बीजेपी विपक्ष को ज़िम्मेदार ठहरा रही है. जाहिर है कांग्रेस और बीजेपी दोनों उपवास के ज़रिए अपने अपने तरीक़े से दलितों के हक़ में खड़ा दिखने की कोशिश कर रही है. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement