NDTV Khabar

राजधानी दिल्ली समेत आसपास के इलाकों में धूल भरी आंधी के साथ बूंदाबांदी

मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों में दिल्ली और उत्तर पश्चिम भारत के कई इलाकों में तूफ़ान की भी चेतावनी दी है. साथ ही राजस्थान में धूल भरी आंधी की भी आशंका है.

141 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
राजधानी दिल्ली समेत आसपास के इलाकों में धूल भरी  आंधी के साथ बूंदाबांदी

फाइल फोटो

खास बातें

  1. दिल्ली और आसपास के इलाकों में चली तेज आंधी
  2. बीते कुछ दिनों में कई बार बदल चुका है मौसम का मिजाज
  3. मौसम विभाग ने दी थी गुरुवार शाम तूफान के चेतावनी
नई दिल्‍ली: दिल्ली NCR के कई इलाक़ों में मौसम  ने एक बार फिर करवट ली है. राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाके में शाम छह बजे से ही तेज आंधी के साथ बूंदाबांदी शुरू हो गई है. गौरतलब है कि मौसम विभाग ने गुरुवार शाम दिल्ली-एनसीआर समेत आसपास के इलाकों में मौसम में हुए इस बदलाव की आशंका जताई थी. मौसम विभाग ने अपनी चेतावनी में कहा था कि दिल्ली-एनसीआर समेत हरियाणा के कई इलाकों में गरज के साथ तेज़ बारिश होने की बात कही थी. जिन इलाकों में पलवल, सोहना, मानेसर, नारनौल, महेंद्रगढ़ में बारिश के आसार हैं. अगले दो घंटो में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, नारनौल, महेंदरगढ़, बावल, कोसली, चरखी दादरी, भिवानी, नुह, मानेसर, पलवल, सोहना व आस पास के क्षेत्रों में गरज के साथ वर्षा होगी.

मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों में दिल्ली और उत्तर पश्चिम भारत के कई इलाकों में तूफ़ान की भी चेतावनी दी है. साथ ही राजस्थान में धूल भरी आंधी की भी आशंका है. मौसम विभाग के मुताबिक जम्मू कश्मीर, हिमाचल, पंजाब, हरियाणा, यूपी, राजस्थान, दिल्ली में आंधी-पानी और ओले गिर सकते हैं.

टिप्पणियां
मौसम विभाग द्वारा जारी परामर्श में कहा गया है कि असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पचिम बंगाल के उप हिमालयी क्षेत्र, सिक्किम, झारखंड, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, तटीय आंध्र प्रदेश, कर्नाटक के भीतरी क्षेत्र, तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप में कुछ जगहों पर आंधी आने की पूरी आशंका है. उत्तरी पाकिस्तान और अफगानिस्तान के ऊपर पश्चिमी विक्षोभ तथा दक्षिणी-पूर्वी राजस्थान और मध्यप्रदेश के पश्चिमी भाग के ऊपर चक्रवाती प्रवाह बना है. इससे राजस्थान में धूल भरी आंधी चलने का अनुमान है.

VIDEO: यूपी में महीने भर में आए तीसरे तूफ़ान से तबाही


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement