'बिग बी' ने की अर्थशास्त्री गीता गोपीनाथ की तारीफ, लोगों ने बताया 'सेक्सिस्ट टिप्पणी'

अमिताभ बच्चन ने 'कौन बनेगा करोड़पति' शो के दौरान गीता गोपीनाथ पर पूछे गए एक सवाल के दौरान उनपर एक टिप्पणी की थी, जिसपर कई ट्विटर यूज़र्स ने आपत्ति जताई.

'बिग बी' ने की अर्थशास्त्री गीता गोपीनाथ की तारीफ, लोगों ने बताया 'सेक्सिस्ट टिप्पणी'

गीता गोपीनाथ 2019 से IMF की मुख्य अर्थशास्त्री के तौर पर काम कर रही हैं.

खास बातें

  • गीता गोपीनाथ ने शेयर किया था वीडियो
  • अमिताभ बच्चन ने KBC शो के दौरान की थी टिप्पणी
  • कई ट्विटर यूजर्स ने जताई आपत्ति
नई दिल्ली:

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (International Monetary Fund) की चीफ इकॉनमिस्ट गीता गोपीनाथ (Gita Gopinath) ने शुक्रवार को ट्विटर पर एक खास वीडियो शेयर किया, जिसमें अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) उनकी तारीफ कर रहे थे. बच्चन की ओर से तारीफ मिलने पर भावुक हुईं गोपीनाथ ने अपने इस ट्वीट में कहा कि यह वीडियो उनके लिए बहुत खास है क्योंकि वो बिग बी की बहुत बड़ी फैन हैं. हालांकि, वीडियो में जो घटना हुई, उसपर कई ट्विटर यूज़र्स ने आपत्ति जताई है.

दरअसल, यह वीडियो मशहूर टीवी क्विज़ शो 'कौन बनेगा करोड़पति' की है, जिसमें अमिताभ बच्चन सामने बैठी प्रतिभागी से सवाल पूछ रहे हैं. सवाल गीता गोपीनाथ पर है, जिनकी तस्वीर बड़े स्क्रीन पर दिखाई दे रही है. सवाल पूछा गया है कि 'तस्वीर में दिख रही अर्थशास्त्री 2019 से किस संस्था के साथ बतौर मुख्य अर्थशास्त्री जुड़ी हुई हैं?'

प्रतिभागी को चारों विकल्प बताते हुए उनकी तस्वीर देखकर अमिताभ बच्चन कहते हैं, 'इनका चेहरा इतना खूबसूरत है कि उन्हें अर्थव्यवस्था के मुद्दे से कोई जोड़ ही नहीं सकता.' 

इस दौरान की ही वीडियो गीता गोपीनाथ ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है, जिसमें उन्होंने अमिताभ बच्चन को 'Greatest of All Time' बताते हुए इस वीडियो को स्पेशल बताया. अमिताभ बच्चन ने अपने एक ट्वीट में कहा कि गीता गोपीनाथ के बारे में कहे गए उनके एक-एक शब्द 'बिल्कुल ईमानदारी' से कहे गए है.

हालांकि, उनकी इस टिप्पणी की ट्विटर पर बहुत लोगों ने आलोचना की है और कहा है कि सुपरस्टार का यह बयान कथित रूप से सेक्सिस्ट यानी महिलाओं के खिलाफ लिंगभेदी भावना रखने वाला है. कई लोगों ने गीता गोपीनाथ के ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बच्चन का रवैया सेक्सिस्ट था. 


एक यूज़र ने कहा कि बच्चन ने उनकी तस्वीर देखकर बस उनकी खूबसूरती देखी, अगर गोपीनाथ की जगह रघुराम राजन या फिर कौशिक बसु होते तो, वो ऐसा नहीं कहते. वहीं एक अन्य यूज़र ने लिखा कि 'आपको नहीं लगता कि वो यहां पर सेक्सिस्ट थे? इतना खूबसूरत चेहरा और अर्थव्यस्था!!! इसका क्या मतलब है?'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि गीता गोपीनाथ ने 2019 में इंटरनेशनल मॉनेटरी फंड को बतौर चीफ इकॉनमिस्ट जॉइन किया था. IMF के इस शीर्ष पद पर काबिज होने वाली वो पहली महिला बनी थीं. इसके अलावा, रघुराम राजन के बाद इस पद को संभालने वाली वो दूसरी भारतीय अर्थशास्त्री हैं.