NDTV Khabar

कुछ अहम मामलों को है फैसलों का इंतजार। आज इन-इन पर रहेगी नजर...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कुछ अहम मामलों को है फैसलों का इंतजार। आज इन-इन पर रहेगी नजर...

प्रतीकात्मक तस्वीर

सुप्रीम कोर्ट में NEET पर सुनवाई
देशभर में मेडिकल (MBBS) और बीडीएस (BDS) के दाखिले के लिए एक ही परीक्षा नीट (NEET) के मामले में दाखिल याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा। कोर्ट ने सारे सरकारी और प्राइवेट कालेजों मे इसी साल से NEET लागू करने के फैसले के बाद केंद्र सरकार ने 24 मई को एक अध्यादेश जारी किया था और इसके जरिये राज्य सरकारों को अपने कॉलेजों में इस साल के लिए NEET से छूट दे दी गई थी। इसी अध्यादेश को असंवैधानिक करार देते हुए सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है।

केजरीवाल के खिलाफ सिब्बल के बेटे का दायर मानहानी केस
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ दायर कपिल सिब्बल के बेटे अमित सिब्बल की आपराधिक मानहानि के मामले की सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा। केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि सिब्बल ने टेलीकॉम मंत्री रहते वक्त बेटे के लिए टेलीकॉम कंपनियों को फायदा पहुंचाया था।

सरदारों पर चुटकुलों पर रोक की याचिका
सिख समुदाय पर बने चुटकुलों पर रोक लगाने की मांग को लेकर दाखिल याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा। याचिका में कहा गया है कि ऐसे चुटकुलों से समुदाय की भावनाएं आहत होती हैं और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर छवि भी खराब होती है।


टिप्पणियां

उतराखंड में राष्ट्रपति शासन लगाने का मामला
उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन लगाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। सुप्रीम कोर्ट ये सुनवाई करेगा कि उतराखंड में राष्ट्रपति शासन लगाना सही था या नहीं। सुप्रीम कोर्ट  ने10 मई को उत्तराखंड विधनसभा में फ्लोर टेस्ट कराने का आदेश दिया था और केंद्र ने 11 मई को राष्ट्रपति शासन हटा लिया था। इसके बाद हरीश रावत दोबारा मुख्यमंत्री बन गए थे।

मुंबई का डांस बार मामला
मुंबई के डांस बार मामले में भी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। इससे पहले 10 मई को सुप्रीम कोर्ट ने सख्त लहजे में महाराष्ट्र सरकार को 8 डांस बारों को लाइसेंस देने के आदेश दिए थे। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि जिन बार कर्मचारियों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं, उन्हें काम पर नहीं रखा जाएगा,  इसके लिए बार मालिक लिखित अंडरटेकिंग देंगे।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Ind Vs Aus: स्टीव स्मिथ ने एमएस धोनी की तरह हेलीकॉप्टर शॉट खेलकर मारा छक्का, देखते रह गए कोहली, देखें Video

Advertisement