अमेरिका में पुलिस का दिखा अलग रंग, चोर को गिरफ्तार करने के बदले राशन खरीदने के लिए दिए पैसे

दुनिया भर में पुलिस की छवि को लेकर सवाल खड़े होते रहे हैं. कई मौकों पर पुलिस की अमानवीयता भी देखने को मिलती है.लेकिन अमेरिका में पुलिस का कुछ अलग ही चेहरा देखने को मिला. 

अमेरिका में पुलिस का दिखा अलग रंग, चोर को गिरफ्तार करने के बदले राशन खरीदने के लिए दिए पैसे

सोमरसेट पुलिस विभाग के अधिकारी लीमा के कार्यों को लेकर सोशल मीडिया में काफी चर्चा हो रही है

दुनिया भर में पुलिस की छवि को लेकर सवाल खड़े होते रहे हैं. कई मौकों पर पुलिस की अमानवीयता भी देखने को मिलती है.लेकिन अमेरिका में पुलिस का कुछ अलग ही चेहरा देखने को मिला. क्रिसमस से पांच दिन पहले, मैसाचुसेट्स शहर के सोमेरसेट पुलिस को एक सूचना मिली कि बाजार में स्थित सुपर मार्केट में चोरी करते हुए किसी को पकड़ा गया है. घटना की सूचना पा कर जब पुलिस वहां पहुंची तो पुलिस अधिकारी लीमा ने एक स्टोर कर्मचारी से बात की. जिसने उसे बताया कि उसने दो महिलाओं को देखा है, जो दो छोटे बच्चों के साथ अपने सभी किराने का सामान स्कैन नहीं कर रही हैं और सीधे अपने बैग के अंदर सेल्फ-चेकआउट कियोस्क पर रख रही हैं.

WJAR न्यूज को पुलिस ने बताया कि सुरक्षा को देखते हुए उन लोगों को वहां पर हिरासत में ले लिया गया. लेकिन बाद में महिलाओं के साथ के दो छोटे बच्चों को देखकर मुझे अपने दो बच्चे याद आ गए जो उन्ही की उम्र के हैं. महिलाओं में से एक से बात करते हुए, पुलिस ने पाया कि बच्चों की मां काम नहीं कर रही थी और कुछ अन्य पारिवारिक समस्या भी उनके साथ थे और वो बच्चों के लिए क्रिसमस में खाना बनाने के लिए ही समान ले रही थी.जब पुलिस ने उनकी रसीद की जांच की तो उन्होंने यह भी देखा कि उन्होंने जो कुछ लिया था वह भोजन का ही समान था इसके अलावा कोई अन्य सामग्री नहीं थी.

 पुलिस अधिकारी ने इन सब बातों को देखने के बाद केस दर्ज नहीं किया. सोमरसेट पुलिस विभाग की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है पुलिस को लगा कि परिवार को जरूरत थी और पुलिस अधिकारी लीमा ने 250 डॉलर के गिफ्ट कार्ड उनलोगों की मदद में खर्च करने का फैसला लिया ताकि वे अपने क्रिसमस डिनर के लिए किराने का सामान खरीद सकें. पुलिस अधिकारी की दयालुता को लेकर सोशल मीडिया और अन्य जगहों पर उनकी काफी चर्चा की जा रही है.चीफ मैकनील ने कहा कि उनके मैं कार्यों के लिए मैं व्यक्तिगत रूप से अधिकारी लीमा की सराहना करना चाहूंगा.

उन्होंने कहा,'उनका कार्य एक उदाहरण की तरह है कि किस तरह से कैसे हम समाज के लिए काम कर सकते हैं. कठिन समय में उन्होंने एक परिवार को उन्होंने भोजन उपलब्ध करवाया. केस दर्ज नहीं करने का भी उन्होंने एक अच्छा फैसला लिया. साथ ही यह भी सुनिश्चित किया कि वो लोग क्रिसमस के अवसर पर खाना खा सकें.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com