भारत में पिछले 24 घंटे में सामने आए सबसे ज़्यादा 77,266 नए COVID-19 केस, कोरोनावायरस से 1,057 की मौत

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शुक्रवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना (Coronavirus) संक्रमितों की संख्या 33,87,500 हो गई है.

भारत में पिछले 24 घंटे में सामने आए सबसे ज़्यादा 77,266 नए COVID-19 केस, कोरोनावायरस से 1,057 की मौत

Coronavirus: देश में कोरोनावायरस का खतरा बढ़ता जा रहा है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारत समेत दुनियाभर के 180 से ज्यादा देशों में कोरोनावायरस (Coronavirus) का खौफ देखने को मिल रहा है. अभी तक 2.44 करोड़ से ज्यादा लोग इस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. यह वायरस 8.31 लाख से ज्यादा संक्रमितों की जिंदगी छीन चुका है. भारत (Coronavirus India Report) में भी हर रोज COVID-19 के मामले बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शुक्रवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 33,87,500 हो गई है. पिछले 24 घंटों में (गुरुवार सुबह 8 बजे से लेकर शुक्रवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के 77,266 नए मामले सामने आए हैं. एक दिन में सामने आने वाले कोरोना मामलों की यह अभी तक की सबसे बड़ी संख्या है.

इस दौरान देश में 1,057 कोरोना संक्रमितों की मौत भी हुई है. 25,83,948 मरीज ठीक हो चुके हैं और अब तक 61,529 लोगों की जान गई है. रिकवरी रेट की बात करें तो यह मामूली बढ़ोतरी के बाद 76.27 प्रतिशत पर पहुंच गया है. पॉजिटिविटी रेट 8.57 प्रतिशत है. 26 अगस्त को 9,24,998 कोरोना सैंपल टेस्ट किए गए. अभी तक कुल 3,85,76,510 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं. देश के लगभग सभी राज्यों से कोरोना मरीज सामने आ रहे हैं. कई राज्य ऐसे भी हैं, जो इस महामारी से मुक्त हो चुके थे लेकिन प्रवासियों के राज्य में दाखिल होने से वह फिर से इस संक्रमण की जद में आ गए.

लुप्त होती ग्रेट अंडमानी जनजाति के 10 लोगों को कोरोना होने से सरकार की बढ़ी चिंता

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले दो दिनों से कोरोना मामलों के बढ़ने से केजरीवाल सरकार की चिंता एक बार फिर बढ़ गई है. सरकार ने टेस्टिंग बढ़ाने पर जोर देने की बात कही लेकिन केंद्र सरकार पर टेस्टिंग रोकने का आरोप भी लगाया. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने गृह सचिव अजय भल्ला (Ajay Bhalla) को पत्र लिख टेस्टिंग नहीं बढ़ाने को लेकर अधिकारियों पर दबाव डाले जाने का आरोप लगाया है. जैन ने गृह मंत्रालय पर दिल्ली में टेस्टिंग बढ़ाने से रोकने का आरोप लगाते हुए कहा, 'कुछ अधिकारियों ने बताया कि गृह मंत्रालय द्वारा दिल्ली के अधिकारियों पर दबाव डाला जा रहा है कि दिल्ली में टेस्टिंग और नहीं बढ़ानी हैं.'

कोरोना वैक्सीन को लेकर राहुल गांधी ने साधा निशाना, बोले- सरकार की लापरवाही चिंताजनक

सत्येंद्र जैन ने कहा, 'दिल्ली में चुनी हुई सरकार है और चुनी हुई सरकार सभी निर्णय लेने के लिए सक्षम है. दिल्ली के अंदर टेस्टिंग करने से दिल्ली सरकार को क्यों रोका जा रहा है. दिल्ली के अधिकारियों पर इस तरह का गैर-संवैधानिक और गैरकानूनी दबाव क्यों डाला जा रहा है. आप से गुजारिश है कि इस तरह का दबाव न डाला जाए.'

VIDEO: महिला की मौत के 3 दिन बाद बताया, 'वो कोरोना पॉजिटिव थी'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com