NDTV Khabar

'मसूद जी' कहने पर निशाना बने राहुल गांधी के बचाव में कांग्रेस लेकर आई BJP का 'हाफिज जी', देखें VIDEO

कांग्रेस (Congress) का कहना है कि राहुल गांधी ने कटाक्ष करते हुए इस आतंकी के लिए ‘जी’ का संबोधन किया, लेकिन ‘गोदी मीडिया’ और सत्तारूढ़ पार्टी जानबूझकर इस बात को घुमा रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'मसूद जी' कहने पर निशाना बने राहुल गांधी के बचाव में कांग्रेस लेकर आई BJP का 'हाफिज जी', देखें VIDEO

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी.

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi)ने सोमवार को जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर (Masood Azhar) को वर्षों पहले भारतीय जेल से छोड़े जाने को लेकर भाजपा पर तंज कसते हुए सोमवार को इस आतंकी के लिए ‘जी' शब्द लगाकर संबोधित किया. इसके बाद भाजपा (BJP) नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए सोमवार को कहा कि मसूद अजहर के प्रति इस श्रद्धा भाव से स्पष्ट है कि राहुल को आतंकवादियों से प्रेम है. वहीं कांग्रेस (Congress) का कहना है कि राहुल गांधी ने कटाक्ष करते हुए इस आतंकी के लिए ‘जी' का संबोधन किया, लेकिन ‘गोदी मीडिया' और सत्तारूढ़ पार्टी जानबूझकर इस बात को घुमा रहे हैं.

भाजपा ने अपने ट्वीटर एकाउंट पर ‘हैशटैग राहुल लव्स टेररिस्ट' के साथ कहा कि ‘देश के 44 वीर जवानों की शहादत के लिए जिम्मेदार आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना के लिए राहुल गांधी के मन में इतना सम्मान!' भाजपा ने ट्वीट के साथ उनके भाषण का वीडियो भी जारी किया. भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा, ‘पहले दिग्विजय सिंह जी ने ‘ओसामा जी' और 'हाफिज सईद जी' कहा. अब आप (राहुल गांधी) ‘मसूद अजहर जी' कह रहे हैं. कांग्रेस पार्टी को यह क्या हो गया है.' वहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ट्वीट किया, ‘राहुल गांधी और पाकिस्तान में साझी बात क्या है. यह आतंकवादियों के लिये उनका प्रेम है.' ईरानी ने कहा कि कृपया नोट करें कि मसूद अहजर के प्रति श्रद्धा...इस बात का सबूत है कि राहुल आतंकवादियों से प्रेम करते हैं.


...जब जैश सरगना को 'मसूद अजहर जी' बोल गए राहुल गांधी, Twitter पर यूं आए रिएक्शन, देखें VIDEO

इसके बाद भाजपा के निशाने पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी हाफिज को 'हाफिज जी' कह रहे हैं. कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने रविशंकर प्रसाद का वह वीडियो शेयर किया है. इसके साथ ही उन्होंने लिखा है, 'उम्मीद करते हैं कि भाजपा की वेबसाइट सही होने के बाद इस वीडियो को वहां जगह मिलेगी. यह वीडियो हमें याद दिलाता है कि किस तरह से इन्होंने अपने विशेष दूत वेद प्रताप वैदिक तो उनके साथ बातचीत करने और गले लगाने के लिए भेजा था. वहीं से हगप्लोमेसी की शुरुआत हुई थी.'

मोदी के मंत्री अनंत हेगड़े का विवादास्पद बयान: मुस्लिम बाप और ईसाई मां का बेटा ब्राह्मण कैसे हो गया, सबूत देंगे?

बता दें, राहुल गांधी ने दिल्ली कांग्रेस के ‘मेरा बूथ, मेरा गौरव' सम्मेलन में पुलवामा हमले का उल्लेख करते हुए भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, ‘ये 56 इंच के सीने वाले अपनी पिछली सरकार में मसूद अजहर ‘जी' के साथ बैठकर गए. अब जो राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल हैं, वह मसूद अजहर को छोड़कर आए. भाजपा ने मसूद अजहर को जेल से छोड़ा.' उन्होंने यह भी कहा, ‘हमने अपने दो प्रधानमंत्री (इंदिरा गांधी और राजीव गांधी) खोए. हम आतंकवाद से डरने वाले नहीं हैं.'

आतंकी ठिकानों पर हवाई हमले के बाद पीएम नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता बढ़ी : सर्वेक्षण

राहुल के बयान पर भाजपा के निशाने पर पलटवार करते हुए कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘राहुल जी के ‘मसूद' कटाक्ष को जान-बूझकर न समझने वाले भाजपाइयों व चुनिंदा ‘गोदी मीडिया' साथियों से दो सवाल- क्या एनएसए डोभाल आतंकवादी मसूद अज़हर को कंधार जा रिहा कर नहीं आए थे? क्या मोदी जी ने पाक की आईएसआई को पठानकोट आतंकवादी हमले की जाँच करने नहीं बुलाया?' सुरजेवाला ने अजहर और कुछ अन्य आतंकवादियों को छोड़े जाने के समय की एक तस्वीर भी शेयर की जिसमें इन आतंकवादियों के साथ डोभाल भी दिख रहे हैं. 

गुजरात में कांग्रेस को फिर लगा बड़ा झटका, 4 दिन में तीसरे विधायक ने छोड़ी पार्टी

टिप्पणियां

VIDEO- राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना

 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement