NDTV Khabar

दिल्ली में रहेगा सामान्य तापमान, अगले कुछ दिनों में मिल सकती है गर्मी से राहत

मौसम विभाग के मुताबिक भारत के अधिकांश हिस्सों में गर्मी से कुछ खास राहत की उम्मीद नहीं है. हालांकि आने वाले दिनों में कुछ सुधार हो सकता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में रहेगा सामान्य तापमान, अगले कुछ दिनों में मिल सकती है गर्मी से राहत

खास बातें

  1. अधिकांश हिस्सों में गर्मी से कुछ खास राहत की उम्मीद नहीं
  2. दिल्ली में मंगलवार को अधिकतम तापमान 41.5 दर्ज
  3. मुंबई में लोगों को गर्मी से मिली कुछ राहत
नई दिल्ली:

मौसम विभाग के मुताबिक भारत के अधिकांश हिस्सों में गर्मी से कुछ खास राहत की उम्मीद नहीं है. हालांकि आने वाले दिनों में कुछ सुधार हो सकता है. दिल्ली के सफदरगंज में मंगलवार को अधिकतम तापमान 41.5 दर्ज किया गया था वहीं न्यूनतम तापमान 28.7 रहा. वहीं मुंबई में लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली थी. यहां अधिकतम तापमान 34.4 दर्ज किया गया था और न्यूनतम तापमान 28.7 रहा. हैदराबाद में भी लोगों को गर्मी से राहत मिली थी. अधिकतम तापमान 36.8 और न्यूनतम 24.1 रहा था. इससे पहले भारत के कई हिस्सों में सोमवार को भी लू से राहत नहीं मिली थी. हालांकि, दिल्ली में सोमवार को गर्मी के प्रकोप में कमी आई थी, लेकिन आर्द्रता के उच्च स्तर ने लोगों की बेचैनी अवश्य बढ़ा दी. दिल्ली का अधिकतम तापमान 40.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 29.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा था कि आर्द्रता का स्तर 39 से 62 प्रतिशत के मध्य रहा.

टिप्पणियां

ये भी पढ़ें: यूपी में बिजली कटौती : 'चुनाव खत्म हो चुका है, स्मृति ईरानी जीत चुकी हैं, अब अमेठी से बिजली चली गई'


मौसम विज्ञान विभाग के क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा था कि पारे में गिरावट का श्रेय बंगाल की खाड़ी से दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में आने वाली तेज हवाओं को दिया जा सकता है. श्रीवास्तव ने कहा था, 'तापमान तो सामान्य हो गया है, पर उच्च आर्द्रता ने लोगों की दिक्कतों में इजाफा किया है.' विभाग के अनुसार मंगलवार को आसमान में बादल छाये रहने और हल्की बारिश की संभावना जताई गई थी. विभाग ने 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना जताई थी.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement