सड़क पर भारतीय सेना के जवानों का दमखम देखकर मुरीद हो गए आम लोग

सड़क पर भारतीय सेना के जवानों का दमखम देखकर मुरीद हो गए आम लोग

पलटे ट्रक को सीधा करते सेना के जवान

पुणे:

महाराष्ट्र में भारतीय सेना के जवानों ने एक ऐसा कारनामा कर दिखाया कि लोगों की जुबान पर 'जय हिन्द' और 'जय भारतीय सेना' के नारे आ गए। यह तब हुआ, जब बस में जा रहे सेना के जवानों ने देखा कि एक ट्रक के नीचे एक गुमटी वाला फंस गया।

हुआ यह कि इन दिनों देश के कई इलाकों में बारिश का मौसम है और महाराष्ट्र में भी बारिश हो रही है। ऐसे में रोड पर गाड़ियों के फिसलने से दुर्घटनाएं हो रही हैं। ऐसी दुर्घटनाएं खासतौर पर पहाड़ी इलाकों में और घुमावदार सड़कों पर ज्यादा देखने को मिल रही है।

जानकारी के अनुसार मंगलवार को अहमदनगर और शिरडी के बीच हाईवे पर बारिश की वजह से फिसलकर एक डंपर ट्रक मोड़ पर मौजूद पान की गुमटी पर पलट गया। घटना के बाद आस-पास के लोगों में कोहराम मच गया। कई गाड़ियां खड़ी हो गईं और लोग उन्हें बचाने की कोशिश में लग गए, लेकिन कुछ हो नहीं पाया। इतने में वहां से गुजर रही थी भारतीय सेना की बस, जिसमें कई जवान सवार थे। जैसे ही जवानों ने भीड़ देखी। उनमें से कुछ ने हालात को समझा और फैसला किया कि फंसे आदमी की जान बचाई जाए।

सेना के जवानों ने किसी क्रेन के आने का इंतजार नहीं किया, किसी प्रकार की मदद का इंतजार नहीं किया। सब ने मिलकर हाथों से ऐसी ताकत जोश और साहस का परिचय दिया कि लोगों के मुंह से 'जय हिन्द' के नारे फूट पड़े। सभी मौजूद लोग भारतीय सेना के जवानों के हौसले के मुरीद हो गए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वाट्सऐप पर वाइरल हुए इस वीडियो से पता चलता है कि यह जवान पास में मौजूद सेना के सेंटर के हैं।