लॉकडाउन को लागू करवाने के लिए हापुड़ में डंडे लेकर महिला ग्राम प्रधान ने संभाला मोर्चा, देखे Video

कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया है.

लॉकडाउन को लागू करवाने के लिए हापुड़ में डंडे लेकर महिला ग्राम प्रधान ने संभाला मोर्चा, देखे Video

ग्राम प्रधान माधवी सिंह बाइक सवार को समझाती हुई

हापुड़ :

कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया है. साथ ही प्रधानमंत्री ने लोगों से गंभीरता के साथ लॉकडाउन लागू करने की अपील भी की. प्रधानमंत्री के अपील के बाद भी देश के कई हिस्सों में लॉकडाउन को तोड़ने की खबर आ रही है. इधर कई ऐसे लोग भी हैं जो काफी समर्पण के साथ देश को इस संकट से निकालने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. ऐसा ही एक वाकया सामने आया है हापुड़ के धनावली अट्टा का, धनावली अट्टा गांव की निर्विरोध ग्राम प्रधान माधवी सिंह पंचायत सदस्यों के साथ घर-घर जाकर महिला पुरुष और बच्चों को लॉकडाउन को लेकर समझा रही हैं. साथ ही  हाथ में डंडा लेकर वो गांव की खुद ही पहरेदारी भी कर रही हैं. बाहर से बेवजह आने वाले लोगों को समझा कर आने से मना कर रही हैं.

कई बार गांव में जरूरी कामकाज के अलावा भी लोग बेवजह नजदीकी गांव की रिश्तेदारियां और याराने निभाने से बाज नहीं आ रहें. वह ऐसे लोगों को समझा कर उन्हें वापस अपने घर भेज दे रही है. उनके प्रयासों से एक से पशुओं के चारा लाने ले जाने के अलावा गांव में पूरी तरह ग्राम प्रधान ने कर्फ्यू लगा दिया है.

Coronavirus की जांच के लिए सरकार ने जारी की 8 राज्यों में निजी लैब की लिस्ट, खुद भी जानकारी रखें और दूसरों को भी बताएं

 गांव के पब्लिक एड्रेस सिस्टम से वह गांव के लोगों को सरकारी दिशा निर्देशों से भी अवगत करा रही हैं ताकि लोगों को किसी प्रकार की समस्या भी न हो, तथा जरूरी हिदायतों का भी लोग पालन करें. गांव के कार्ड धारक श्रमिक तथा मनरेगा जॉब धारको के खाते में सरकारी आर्थिक सहायता भी जल्द पहुंचने, सरकारी गल्ले पर राशन उपलब्धता के बारे में भी उन्होंने ग्रामीणों को कॉमन माइक से जानकारी दी है. वह तथा उनके पति निरंतर इस चुनौती से लड़ने के लिए लोगों का उत्साह बढ़ाकर लोगों को जागरूक कर रहें हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com