जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में BJP नेता और सरपंच सज्जाद अहमद की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या की

सज्जाद कुलगाम जिला बीजेपी के उपाध्यक्ष थे. जम्मू कश्मीर में बीजेपी नेता पर हमले की यह चौथी वारदात है. 

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में BJP नेता और सरपंच सज्जाद अहमद की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या की

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में गुरुवार सुबह आतंकियों ने सरपंच की हत्या कर दी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जम्मू कश्मीर से एक और बीजेपी (Jammu Kashmir BJP Leader) की आतंकियों द्वारा हत्या किए जाने की खबर आ रही है. खबर है कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में BJP नेता और सरपंच सज्जाद अहमद की आतंकियों ने आज सुबह गोली मारकर हत्या की. सज्जाद कुलगाम जिला बीजेपी के उपाध्यक्ष थे. इस हत्या को किस आतंकी संगठन ने अंजाम दिया इसकी जानकारी अभी नहीं मिल सकी है. जम्मू कश्मीर पुलिस की तरफ से भी इस मामले पर कोई बयान सामने नहीं आया है. लेकिन यहां गौर करने वाली बात ये है कि जम्मू कश्मीर में बीजेपी नेता पर हमले की यह चौथी वारदात है.

इससे पहले 8 जुलाई को बांदीपोरा में आतंकियों ने BJP नेता शेख वसीम (Sheikh Wasim), उनके पिता और भाई की गोली मारकर हत्या कर दी थी. शेख वसीम भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष थे और अपने परिवार के साथ पड़ोस की एक दुकान में बैठे थे, जब आतंकवादियों ने गोलियां चलाईं. जिस समय यह हादसा हुआ वहां कोई कोई सुरक्षाकर्मी तैनात नहीं था.

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर के लेफ्ट‍िनेंट गवर्नर (LG) जीसी मुर्मू ने दिया इस्तीफा 

वसीम को सुरक्षा के लिए जिन पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था, उनमें से कोई भी मौजूद नहीं था. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि निजी सुरक्षा अधिकारियों (PSO) को ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में गिरफ्तार किया जाएगा.

एक नए आतंकी समूह - द रेसिस्टेंस फ्रंट- ने हमले की जिम्मेदारी ली थी. पुलिस ने कहा था यह जैश, लश्कर-ए-तैयबा और हिजबुल मुजाहिदीन की एक विंग है. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा था कि वसीम की मृत्यु पार्टी के लिए बहुत बड़ी क्षति है. जून में, एक कांग्रेस सरपंच अजय भारती आतंकवादी हमले के दौरान मारे गए थे. 

मनोज सिन्हा बनाए गए जम्मू-कश्मीर के नए उपराज्यपाल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com