कर्नाटक के लोगों ने ये सुनिश्चित कर दिया है कि कांग्रेस या JDS लोगों से विश्वासघात नहीं कर पाएंगे : पीएम मोदी

हजारीबाग में पीएम मोदी ने कहा कि इस धरती ने भगवान बिरसा मुंडा से लेकर जय प्रकाश नारायण और अटल बिहारी वाजपेयी सहित अनेक राष्ट्र नायकों की तपस्या को बल दिया है.

कर्नाटक के लोगों ने ये सुनिश्चित कर दिया है कि कांग्रेस या JDS लोगों से विश्वासघात नहीं कर पाएंगे : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड में कांग्रेस पर बोला हमला

खास बातें

  • कांग्रेस और JDS लोगों से साथ विश्वासघात नहीं कर पाएंगे- नरेंद्र मोदी
  • झारखंड के चुनावी सभा में प्रधानमंत्री का विपक्ष पर हमला
  • कांग्रेस या JDS लोगों से साथ विश्वासघात नहीं कर पाएंगे : पीएम मोदी
हजारीबाग:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कर्नाटक के लोगों ने ये सुनिश्चित कर दिया है कि कांग्रेस या जेडीएस वहां के लोगों से साथ विश्वासघात नहीं कर पाएंगे.ये देश के तमाम राज्यों के लिए संदेश है कि कोई जनादेश के खिलाफ जाएगा, जनता को धोखा देगा, तो पहला मौका मिलते ही जनता उसे सजा देगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड के हजारीबाग में एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे. अपने भाषण में पीएम मोदी ने कर्नाटक उपचुनाव परिणाम के  बहाने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला.

झारखंड चुनाव : महंगी प्याज पर सवाल से बचने के लिए स्मृति ईरानी ने हेलीकॉप्टर का गेट बंद किया

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की सच्चाई को झारखंड के लोगों को भी याद रखना है. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस कभी भी गठबंधन के भरोसे पर खरी नहीं उतरी है. ये अपने मतलब के लिए गठबंधन और जनादेश का उपयोग करती है. फिर अपने हित के लिए अपने सहयोगियों को कठपुतली की तरह उपयोग करती है. पीएम मोदी ने कहा कि आज जनता ने बीजेपी को सरकार बनाने के लिए मैंडेट दिया था, लेकिन कांग्रेस ने पर्दे के पीछे से खेल करके भाजपा को सरकार बनाने नहीं दी थी. लेकिन आज जनता ने उन्हें सजा दी है, ज्यादातर सीटों पर भाजपा जीत हासिल कर रही है. पीएम मोदी ने कहा कि कर्नाटक के लोगों ने कांग्रेस औऱ उसके साथियों की सरकार के दौरान भ्रष्टाचार और विकास के साथ लापरवाही देखी थी. इसलिए उन्होंने भाजपा को वोट दिया है.

Jharkhand Assembly Elections 2019: ओवैसी ने कहा- ''अब डर-डर के नहीं बल्कि बेबाकी से होगी हक की लड़ाई''

हजारीबाग में पीएम मोदी ने कहा कि इस धरती ने भगवान बिरसा मुंडा से लेकर जय प्रकाश नारायण और अटल बिहारी वाजपेयी सहित अनेक राष्ट्र नायकों की तपस्या को बल दिया है. कश्‍मीर का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी ने जम्मू-कश्मीर में अलग प्रधान, अलग संविधान को खत्म करने के लिए संघर्ष किया. मुझे खुशी है कि उनकी भावना के अनुरूप आज जम्मू कश्मीर में भारतीय संविधान पूरी तरह से लागू हो चुका है. उन्‍होंने कहा कि हजारीबाग के ही बाबू रामनारायण सिंह उन गिने-चुने लोगों में से एक थे जिन्हें कांग्रेस का छल-कपट आजादी के समय ही पता चल गया था कि अब कांग्रेस किस दिशा में जा रही है. पीएम मोदी ने कहा कि 6 -7 दशक पहले ही हजारीबाग के इस सपूत ने साफ कह दिया था कि कांग्रेस भारत में भ्रष्टाचार के दलदल को जन्म देने वाली है. उन जैसे दूरदर्शी व्यक्ति की हर बात सही होते आज हम देख रहें हैं.

पीएम मोदी ने झारखंड के चुनाव में जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल की चर्चा क्यों की?

राम जन्‍मभूमि का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ये कांग्रेस ही है जिसने भगवान राम की जन्मभूमि को लेकर चल रहे विवाद को अपनी वोटबैंक की राजनीति के लिए दशकों तक लटकाए रखा. उन्‍होनें कहा कि ये फैसला भी तब आया जब आपने दिल्ली में भाजपा की मजबूत सरकार बनाई. पीएम मोदी ने कहा कि दशकों तक देश में ये मांग उठती रही कि झारखंड और देश के करोड़ों OBC परिवारों के हितों की सुरक्षा के लिए OBC कमीशन को संवैधानिक दर्जा दिया जाए. लेकिन कांग्रेस और उसके साथियों ने पिछड़ों के हितों को बचाने वाला ये काम न तो किया और न होने दिया. ये काम भी तब हुआ, जब आपने दिल्ली में मोदी की सरकार बनाई.

झारखंड चुनाव : पीएम नरेंद्र मोदी ने क्यों कहा कि जहां कमल का फूल नहीं, वहां मोदी नहीं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीएम मोदी ने कहा कि सामान्य वर्ग के गरीब परिवारों को आरक्षण देने की मांग के लिए दशकों से आंदोलन चल रहा था. हमारी सरकार ने सामान्य वर्ग के गरीबों को 10% आरक्षण देने का काम किया. पीएम मोदी ने कहा कि 2014 से पहले 8-9 साल में आदिवासियों को जमीन के सिर्फ 19 हजार पट्टे ही मिल पाए थे. जबकि भाजपा ने बीते 5 वर्ष में 60 हजार से अधिक जनजातीय परिवारों को जमीन के पट्टे दिला दिए.

VIDEO:मोदी जी का डिटर्जेंट और शाह साहब की लॉन्ड्री नहीं धो पाई रघुबर दास के दाग: सरयू राय