मध्य प्रदेश में सियासी हलचल के बीच, कांग्रेस सरकार ने सिंधिया के प्रभाव क्षेत्र के कलेक्टरों को बदला

मध्य प्रदेश में सियासी खींचतान और राज्य सरकार पर गहराए संकट के बीच प्रशासनिक फेरबदल किया गया है.

मध्य प्रदेश में सियासी हलचल के बीच, कांग्रेस सरकार ने सिंधिया के प्रभाव क्षेत्र के कलेक्टरों को बदला

सिंधिया के प्रभाव क्षेत्र के कलेक्टर बदले गए

खास बातें

  • मध्य प्रदेश में जारी है सियासी खींचतान
  • सिंधिया के प्रभाव क्षेत्र के कलेक्टर बदले गए
  • सरकार ने 5 कलेक्टर का किया है तबादला
भोपाल:

मध्य प्रदेश में सियासी खींचतान और राज्य सरकार पर गहराए संकट के बीच प्रशासनिक फेरबदल किया गया है. पांच जिलों के कलेक्टर बदले गए हैं, इनमें से तीन वे जिले हैं जिन्हें कांग्रेस छोड़कर भाजपा में गए पूर्व मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रभाव क्षेत्र माने जाते हैं. राज्य के सामान्य प्रशासन विभाग ने बुधवार को पांच जिलों के कलेक्टर बदलने के आदेश जारी किए. इस आदेश के जरिए नीमच का कलेक्टर जितेंद्र सिंह राजे, एस विश्वनाथन को गुना, कौशलेंद्र विक्रम सिंह को ग्वालियर, पंकज जैन को विदिशा और अनुराग वर्मा को हरदा का जिलाधिकारी बनाया गया है.

मध्य प्रदेश में सियासी हलचल के बीच, कांग्रेस सरकार ने सिंधिया के प्रभाव क्षेत्र के कलेक्टरों को बदला

राज्य शासन ने जिन पांच जिलों के कलेक्टर बदले हैं उनके तीन जिले ग्वालियर, गुना और विदिशा वह जिले हैं जिन्हें ज्येातिरादित्य सिंधिया का प्रभाव क्षेत्र माना जाता है. सिंधिया के कांग्रेस छोड़कर भाजपा जाते ही उनके प्रभाव क्षेत्र के कलेक्टरों में किए गए बदलाव को राजनीतिक चश्मे से भी देखा जा रहा है.

ज्योतिरादित्य सिंधिया आज भोपाल जाएंगे, 13 को जमा करेंगे नामांकन पत्र

गौरतलब है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) ज्वाइन कर ली थी. भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलवाई थी. मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान ने भी उनको भारतीय जनता पार्टी में आने की बधाई दी थी. ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक उनको 'महाराज' कहकर बुलाते हैं. शिवराज सिंह ने भी उनको इस नाम से ही ट्वीट कर बधाई दी. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ''स्वागत है महाराज, साथ है शिवराज''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:रवीश कुमार का प्राइम टाइम: ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी में शामिल, बनाए गए राज्यसभा उम्मीदवार