दिल्ली मेट्रो की सुरक्षा पर सवाल, राजीव चौक मेट्रो स्टेशन के अंदर चली गोली

दिल्ली मेट्रो की सुरक्षा पर सवाल, राजीव चौक मेट्रो स्टेशन के अंदर चली गोली

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

नई दिल्‍ली:

राष्ट्रीय राजधानी की 'लाइफलाइन' दिल्ली मेट्रो की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है। गुरुवार रात यहां के सबसे व्यस्त राजीव चौक मेट्रो स्टेशन में एक युवक ने रिवॉल्वर से खुद को गोली मार ली। जिसके बाद उसे राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

जानकारी के मुताबिक, 22 साल का शि‍वेश यूपी के फतेहपुर का रहने वाला है। शि‍वेश ने चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन से ट्रेन पकड़ी थी और नोएडा जा रहा था। राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन बदलने के वक्त वह प्लेटफॉर्म पर एक किनारे खड़े होकर खुद पर गोली चला बैठा। उसे अपने सिर पर गोली मारने का प्रयास किया था। हालांकि वह निशाना चूक गया और गोली उसके कंधे पर लगी।

मेट्रो के सुरक्षा तंत्र पर भी उठे  सवाल
घटना ने दिल्ली मेट्रो के सुरक्षा तंत्र पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं। गोली चलने की आवाज सुनकर CISF के जवान मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना देने के साथ ही घायल युवक को अस्पताल भेजा। अब इस बात पर भी सवाल उठ रहा है कि आखिर वह मेट्रो स्टेशन के अंदर रिवॉल्वर ले जाने में कामयाब कैसे हुआ? घटना की जांच शुरू कर दी गई है। पता चला है कि वह अपने पिता के इलाज के लिए दिल्ली आया हुआ था। शि‍वेश के पिता अपोलो अस्पताल में भर्ती हैं। लोकल पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि उसे रिवॉल्वर कहां से मिली और उसने खुद पर गोली क्यों चलाई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्‍या कहना है शिवेश का...
उधर शिवेश ने बयान दिया है कि उसने मेट्रो परिसर मे गोली से अपने को घायल इसलिए किया क्योंकि वो सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट करना चाहता था। उसने 28 तारिख को अलिगढ़ के रेलवे स्टेशन पर दो लोगों बात करते हुए सुना जिसमें वो 'मेट्रो, 2 अक्‍टूबर और हादसे' की बात कर रहे थे। उनके पास बड़ी मात्रा मे बंदूकें और मैगजीन भी थे। उनकी बातों से शिवेश को लगा कि वो 2 अक्‍टूबर को दिल्ली मेट्रो मे कोई हादसा करने का प्लान कर रहे हैं। इसकी सूचऩा उसने अलिगढ़ में पुलिसकर्मियों से साझा करने की कोशिश की लेकिन किसी ने उसकी नहीं सुनी, इसलिए उसने मेट्रो परिसर में कट्टा ले जा कर अपने को गोली मारी।