यूपी के मुजफ्फरनगर में बीवी के आशिक पर "लव जिहाद" का केस दर्ज कराया 

Love Jihad Case In UP : पति का कहना है कि उसकी शादी के 15 साल हो चुके हैं. उनके 12 और 14 साल के दो बच्चे भी हैं. उसकी पत्नी ने धर्म परिवर्तन को लेकर कोई शिकायत नहीं की थी. लेकिन पुलिस ने उस मुस्लिम युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

यूपी के मुजफ्फरनगर में बीवी के आशिक पर

Love jihad case in UP : उत्तर प्रदेश में लव जिहाद को लेकर दर्ज हो चुके हैं कई केस

यूपी (Uttar Pradesh) के मुजफ्फरनगर की पुलिस ने लव जिहाद (Love jihad case)का एक केस दर्ज कराया है. यह मामला एक शख्स की शिकायत पर दर्ज किया गया, जिसका आरोप है कि उसकी बीवी के एक मुस्लिम युवक के साथ रिश्ते हैं. युवक उसकी बीवी का धर्मपरिवर्तन (Religious Conversion) कराना चाहता है.दोनों की शादी के 15 साल हो चुके हैं. उनके 12 और 14 साल के दो बच्चे भी हैं. हालांकि उसकी पत्नी ने धर्म परिवर्तन को लेकर ऐसी कोई शिकायत नहीं की थी. लेकिन पुलिस ने उस मुस्लिम युवक और उसके एक दोस्त के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

यह भी पढ़ें- यूपी में 'लव जिहाद' में पहला मामला दर्ज लेकिन कई सवालों के जवाब नदारद

मामला एक ठेकेदार अक्षय त्यागी से जुड़ा है, जिसने एक मजदूर को अपने साथ सुपरवाइजर बनाया. वो उसके घर आने-जाने लगा. ठेकेदार का इल्जाम है कि सुपरवाइजर को उसकी बीवी से मोहब्बत हो गई. बीवी अपने पति से खुश नहीं रहती है. अक्षय का आरोप है कि पिछले एक साल में उस युवक ने उसकी बीवी को बरगलाकर जाल में फंसा लिया. यही वजह है कि उसकी बीवी अब उसके साथ नहीं रहना चाहती.

यह भी पढ़ें- हरियाणा : लव जिहाद पर कानून की तैयारी लेकिन 64 साल में धर्मांतरण के मुट्ठी भर मामले

Newsbeep

तोहफे भी कबूल करती है आशिक से
आरोप है कि बीवी अपने आशिक से तोहफे भी कबूल करती है. कुछ वक्त पहले ही उससे 14 हजार का मोबाइल भी लिया. दोनों के बीच रात-रात तक लंबी बातचीत होती है. अक्षय त्यागी का कहना है कि बिरादरी में भी यह मुद्दा उठाया गया,इससे वह युवक थोड़े दिनों तक तो शांत रहा, लेकिन फिर पुराने ढर्रे पर लौट आया. बीवी भी उसके साथ ही रहना चाहती है और दबाव डाल रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पति का आरोप-बेवफा हो गई है पत्नी
अक्षय का कहना है कि उसकी पत्नी बेवफा हो गई है, लेकिन इसमें उसका कोई कसूर नहीं है. वह युवक ही उसे बरगलाकर अपने जाल में फंसा रहा है और धर्म परिवर्तन कराना चाहता है. हालांकि पत्नी ने ऐसा कुछ आरोप नहीं लगाया है. उसका कहना है कि यह लव जिहाद का मामला है, जो प्रेम जाल में फंसाकर धर्म परिवर्तन से जुड़ा है.