NDTV Khabar

केरल की लेफ्ट सरकार पर नियुक्तियों में भाई - भतीजावाद का आरोप, मंत्री ने दिया इस्तीफा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केरल की लेफ्ट सरकार पर नियुक्तियों में भाई - भतीजावाद का आरोप, मंत्री ने दिया इस्तीफा

केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. केरल के एक मंत्री पर भाई-भतीजावाद का आरोप लगा है
  2. मंत्री जयराजन ने विवाद उठने के बाद इस्तीफा दे दिया है
  3. मुख्यमंत्री पी विजयन ने जांच के आदेश दे दिए हैं
तिरुवनंतपुरम:

केरल में लेफ्ट की अगुवाई में बनी नई सरकार को अभी चार ही महीने हुए है कि उनके एक मंत्री पर नियुक्ति में पक्षपात और भाई-भतीजावाद का आरोप लगा है. सीपीएम ने जानकारी दी है कि उद्योग मंत्री ईपी जयराजन ने इस्तीफा दिया था जिसे मंजूर कर लिया गया है. पार्टी के सदस्य कोडियेरी बालाकृष्ण ने बताया कि उद्योग मंत्री जयराजन आज इस्तीफा दे देंगे.

66 साल के जयराजन पर आरोप है कि उन्होंने अपने कई रिश्तेदारों को अच्छी तनख़्वाह की सरकारी नौकरियां दिलवाई हैं जो उस लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट के लिए शर्मिंदगी का सबब बन गया जिसने चुनाव से पहले वादा किया था कि राज्य में भ्रष्टाचार का खात्मा कर दिया जाएगा. बालाकृष्ण ने बताया कि शुक्रवार को हुई बैठक में जयराजन ने स्वीकार किया कि वह गलत थे.

टिप्पणियां

जयराजन की मुश्किलें तब बढ़ी जब इस महीने के शुरूआत में केरल राज्य औद्योगिक उपक्रम के मैनेजिंग डायरेक्टर के पद पर उनके भतीजे पीके सुधीर नाम्बियार की नियुक्ति ने कई सवाल खड़े कर दिए. इसके बाद से यह विवाद गहराता रहा. कड़े विरोध प्रदर्शन के बीच जयराजन के भतीजे की पत्नी ने भी कन्नूर के क्लेज़ एंड सिरैमिक्स प्रोडक्ट्स से इस्तीफा दे दिया. पार्टी ने जयराजन से अपने विभाग में हुी सभी नियुक्तियों की लिस्ट मांगी है.


बताया जा रहा है कि कैबिनेट की बैठक में मुख्यमंत्री पी विजयन ने जयराजन की सफाई को सुनने से इंकार कर दिया था. साथ ही विजयन ने फेसबुक पर भी पोस्ट किया कि राज्य के मुख्य सचिव से इस मामले की जांच करने के लिए कहा गया है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement