बीजेपी के 'पन्ना प्रमुख' के जवाब में आम आदमी पार्टी के 'विजय प्रमुख'

आम आदमी पार्टी दिल्ली में 3,62,500 और हरियाणा में 4,62,500 विजय प्रमुख नियुक्त करेगी

बीजेपी के 'पन्ना प्रमुख' के जवाब में आम आदमी पार्टी के 'विजय प्रमुख'

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव 2019 के लिए दिल्ली और हरियाणा में 'विजय प्रमुख' नियुक्त करेगी. विजय प्रमुख का काम होगा अपने इलाके के केवल 10 घरों पर फोकस करना और वोटिंग से एक हफ्ते पहले आम आदमी पार्टी की 'वोट पर्ची' उन 10 घरों में पहुंचाना जिसकी ज़िम्मेदारी उसको दी गई है.

जिस दिन वोटिंग होगी उस दिन जिन 10 घरों की जिम्मेदारी दी गई है उनसे लोगों को निकालकर वोट डलवाना भी विजय प्रमुख का काम होगा. AAP दिल्ली में 3,62,500 और हरियाणा में 4,62,500 विजय प्रमुख नियुक्त करेगी.

आम आदमी पार्टी की रणनीति बीजेपी के पन्ना प्रमुख से मेल खाती है. चुनावों में जमीनी स्तर पर पकड़ बनाने के लिए बीजेपी पन्ना प्रमुख नियुक्त करती है. पन्ना प्रमुख का मतलब पेज इंचार्ज होता है.

दरअसल प्रत्येक पोलिंग बूथ में वोटर लिस्ट होती है. इस वोटर लिस्ट में सामान्य तौर पर देखा जाए तो 17-18 पेज होते हैं और जाहिर सी बात है इन पेजों में वोटरों के नाम होते हैं. पन्ना प्रमुख का काम इन पन्नों में दर्ज वोटरों में से 60 वोटरों पर ध्यान देना होता है. यानी पन्ना प्रमुख हर बूथ पर 60 वोटरों से सीधे संपर्क में रहते हैं और उन्हें भाजपा के लिए वोट दिलवाने में अहम भूमिका निभाते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com