दिल्ली सरकार के विज्ञापन के जबाब में दिल्ली पुलिस की डॉक्यूमेंट्री

दिल्ली सरकार के विज्ञापन के जबाब में दिल्ली पुलिस की डॉक्यूमेंट्री

फाइल फोटो : दिल्‍ली पुलिस

नई दिल्‍ली:

मीनाक्षी हत्याकांड को लेकर दिल्ली सरकार के विज्ञापन को भ्रामक करार देते हुए दिल्ली पुलिस ने एक डॉक्यूमेंट्री जारी कर दी। करीब आधा घंटे की इस डॉक्यूमेंट्री में बताया गया है कि दिल्ली पुलिस दिल्ली के हर नागरिक के साथ है और महिलाओं की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। डॉक्यूमेंट्री में दिल्ली पुलिस ने अपनी कार्यप्रणाली को दिखाया है।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक मीनाक्षी हत्याकांड के दोनों आरोपी 24 घंटे में गिरफ्तार किए गये। मीनाक्षी के शरीर में चाकू के 32 नहीं बल्कि 8 घाव थे, पिछले 7 सालों में एक बार उसके घर से छेड़खानी की शिकायत आयी। 2 साल पहले की शिकायत पर तब कार्रवाई हुई। मीनाक्षी के घर के आसपास से पिछले सालों में 69 शिकायतें आयीं, लेकिन ये शिकायतें मामूली झगड़े या पानी बिजली को लेकर थीं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस ने दावा किया कि मीनाक्षी की हत्या के बाद आईटीओ और आनंद पर्वत से 55 प्रर्दशनकारी गिरफ्तार किए जिनमें केवल 3 लोग ही आनंद पर्वत के निकले जबकि दिल्ली सरकार और आम आदमी पार्टी दावा करती रही कि आनंद पर्वत के लोग गुस्से में हैं। पुलिस का कहना है कि आम लोगों पर पुलिस का भरोसा कायम रहे इसके लिए लोगों को ये डॉक्यूमेंट्री दिखाने के साथ-साथ ऑपरेशन भरोसा भी शुरू किया है जिसमें सब पुलिसकर्मी लोगों से मिलेंगे। इसकी शुरूआत भी आनंद पर्वत से की गयी।