यह ख़बर 09 अक्टूबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

यूपी में राहुल गांधी ने अखिलेश सरकार को लिया आड़े हाथ

खास बातें

  • राहुल ने मुजफ्फरनर दंगों पर सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी सरकार की भूमिका पर सवाल उठाते हुए कहा कि सियासी फायदे के लिए मुजफ्फरनगर में हिंदू-मुसलमानों को आपस में लड़ाया गया।
अलीगढ़:

केंद्र की योजनाएं गिनाते हुए राहुल ने कहा, हम अधिकार की बात करते हैं। हमने शिक्षा का अधिकार दिया, सूचना का अधिकार दिया, रोजगार का अधिकार दिया और अब भोजन का अधिकार दे रहे हैं।

राहुल ने कहा, हम किसी एक धर्म या जाति की बात नहीं करते। हम हर हिंदुस्तानी के विकास की बात करते हैं। कांग्रेस पार्टी सभी को बराबरी की नजर से देखती है।

भूमि अधिग्रहण विधेयक को कांग्रेस की बड़ी उपलब्धि बताते हुए राहुल ने कहा, मैंने भट्टापारसौल की घटना के बाद आप लोगों से वादा किया था कि कांग्रेस आपके लिए संघर्ष करेगी। बिना आपकी मर्जी के आपकी जमीन का अधिग्रहण नहीं हो सकेगा। हम भूमि अधिग्रहण विधेयक लेकर आए।

राहुल ने कहा, विपक्षी दलों ने इस विधेयक को रोकने के लिए तमाम बाधाएं खड़ी कीं, लेकिन हम इसे संसद में लेकर आए। मैं आपको यकीन दिलाता हूं कि इस विधेयक से जितना फायदा अलीगढ़ के किसी व्यक्ति को होगा। देश की किसी और जगह के किसान को नहीं होगा।

अखिलेश सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए राहुल ने कहा, यहां लैपटॉप की सरकार है, लेकिन बिजली नहीं आती। उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या अखिलेश ने जो बड़े-बड़े वायदे पूरे किए थे उन्हें पूरा किया? प्रदेश सरकार कैसा काम कर रही है? कुछ हो रहा है यहां पर ? रोजगार मिल रहा है?

इस दौरान राहुल ने दागी नेताओं को बचाने के लिए पिछले दिनों केंद्र सरकार द्वारा लाए गए अध्यादेश पर दिए अपने विवादित बयान पर कहा, मुझे जो सही लगा वही मैंने कहा। सच बोलने के लिए समय नहीं देखना चाहिए।

उन्होंने बुधवार को मुजफ्फरनर दंगों पर सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार की भूमिका पर सवाल उठाते हुए कहा कि सियासी फायदे के लिए मुजफ्फरनगर में हिंदू-मुसलमानों को आपस में लड़ाया गया।

अलीगढ़ के नुमाइश मैदान में राहुल ने रैली को संबोधित करते हुए कहा, मुजफ्फननगर में दंगा हुआ। उस दंगे में हिंदू और मुसलमान दोनों मारे गए। मैं वहां गया। दोनों वर्गों के लोगों बात की। उन लोगों ने मुझे बताया कि हमारे बीच दुश्मनी नहीं है। ये राजनीतिक लोगों ने किया है। हमें लड़ाया और बर्बाद किया।

राहुल ने कहा, उत्तर प्रदेश में राजनीतिक फायदे के लिए लड़ाई कराई जाती है। आम आदमी लड़ना नहीं चाहता। वह आपस में मिलकर काम करके देश की तरक्की करना चाहता है।

राहुल ने कहा, प्रदेश में ऐसी राजनीतिक शक्तियां हैं जो जानती हैं अगर लड़ाई नहीं हुई तो वे चुनावों में जीत नहीं पाएंगे। इसीलिए वे यहां हिन्दू-मुसलमान को लड़ा रहे हैं, लेकिन हम ऐसी ताकतों को समाज को बांटकर लड़ाने नहीं देंगे।

राहुल ने लोगों ने कहा, उत्तर प्रदेश पीछे जा रहा है। इसका कारण है कि आपको बांटा जा रहा है। जब तक आप लोग एक नहीं होंगे। जब तक आप लोग उत्तर प्रदेश की बात नहीं करोगे। ये प्रदेश आगे नहीं बढ़ेगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ये काम कांग्रेस आपके साथ मिलकर करेगी। उत्तर प्रदेश में हम कांग्रेस की सरकार बनाएंगे और सूबे को आगे बढ़ाएंगे।