यह ख़बर 03 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

चुनाव खर्च वाले बयान पर गोपीनाथ मुंडे को आयकर विभाग का नोटिस

खास बातें

  • चुनाव प्रचार के खर्च को लेकर दिए गए बयान पर चुनाव आयोग के कारण बताओ नोटिस के बाद वरिष्ठ बीजेपी नेता गोपीनाथ मुंडे की परेशानी कम होती नहीं दिखाई दे रही और आयकर विभाग ने उन्हें नोटिस जारी करके एक सप्ताह में स्पष्टीकरण मांगा है।
मुंबई:

चुनाव प्रचार के खर्च को लेकर दिए गए बयान पर चुनाव आयोग के कारण बताओ नोटिस के बाद वरिष्ठ बीजेपी नेता गोपीनाथ मुंडे की परेशानी कम होती नहीं दिखाई दे रही और आयकर विभाग ने उन्हें नोटिस जारी करके एक सप्ताह में स्पष्टीकरण मांगा है।

आयकर विभाग के एक अधिकारी ने बुधवार को कहा, हमने मुंडे को नोटिस भेजा है और उनसे इन दावों पर उनसे स्पष्टीकरण मांगा है कि उन्होंने लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए आठ करोड़ रुपये खर्च किए थे।

मुंडे ने 27 जून को आयोजित एक पुस्तक विमोचन समारोह में यह टिप्पणी की थी, जिसमें गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी भाग लिया था। मुंडे के दावों का संज्ञान लेते हुए चुनाव आयोग ने लोकसभा में बीजेपी के उपनेता को कारण बताओ नोटिस भेजा था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुंडे ने कहा था, जब मैंने 1980 में पहला विधानसभा चुनाव लड़ा था, तो मैंने 29,000 रुपये खर्च किये थे, लेकिन पिछले चुनाव (2009 के लोकसभा चुनाव) में मैंने 8 करोड़ रुपये खर्च किए।