NDTV Khabar

गांधी परिवार को लग सकता है बड़ा झटका, खुल सकती है 100 करोड़ रुपये के इनकम टैक्स की फाइल

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के ख़िलाफ़ 100 करोड़ रुपये के टैक्स की फ़ाइल खुल सकती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गांधी परिवार को लग सकता है बड़ा झटका, खुल सकती है 100 करोड़ रुपये के इनकम टैक्स की फाइल

राहुल गांधी और सोनिया गांधी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. गांधी परिवार को लग सकता है बड़ा झटका
  2. आयकर विभाग शुरू कर सकता है जांच
  3. 100 करोड़ रुपये के टैक्स से जुड़ा है मामला
नई दिल्ली :

गांधी परिवार को आयकर विभाग की तरफ़ से बड़ा झटका लग सकता है. जानकारी के मुताबिक कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के ख़िलाफ़ 100 करोड़ रुपये के टैक्स की फ़ाइल खुल सकती है. दरअसल, यंग इंडियन को नॉन प्रॉफ़िट संस्था बताने के गांधी परिवार के दावे को टैक्स ट्राइब्यूनल ने ख़ारिज़ कर दिया है. कांग्रेस ने यंग इंडियन को लोन दिया था. अब कांग्रेस को इनकम टैक्स में मिलने वाली छूट ख़त्म हो सकती है, क्योंकि कंपनियों की मदद कर नियमों का उल्लंघन किया. आपको बता दें कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी यंग इंडियन के डायरेक्टर हैं. दोनों लोगों के पास कंपनी की 36% हिस्सेदारी है. 

गांधी परिवार के सदस्यों से SPG कवर हटाया गया, अब CRPF की ज़ेड-प्लस सुरक्षा दी जाएगी : सूत्र


टिप्पणियां

वहीं, दूसरी तरफ मोतीलाल वोरा और ऑस्कर फ़र्नांडिज के पास 600 शेयर हैं. बता दें कि इस साल जनवरी में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को नोटिस भेजकर 100 करोड़ रुपये टैक्स चुकाने को कहा था. इनकम टैक्स के आकलन के मुताबिक गांधी परिवार ने जो रिटर्न फाइल किया था, उसमें 300 करोड़ रुपये के इनकम की घोषणा नहीं की थी, जिस पर करीब 100 करोड़ रुपये की टैक्स देनदारी बनती है. अब इस मामले की फाइल दोबारा खुलती दिख रही है. 

VIDEO: गांधी परिवार के सदस्यों से SPG कवर हटाया गया: सूत्र



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement