NDTV Khabar

रसोई घरों का बिगड़ेगा जायका, एलपीजी सिलेंडर हुआ महंगा, दिल्ली-मुंबई में अब ये है कीमत

देश की राजधानी दिल्ली में सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर के दामों में 0.28 रुपए की बढ़ोतरी की गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रसोई घरों का बिगड़ेगा जायका, एलपीजी सिलेंडर हुआ महंगा, दिल्ली-मुंबई में अब ये है कीमत

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली और मुंबई में सब्सिडी व बिना सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर के दामों में वृद्धि हुई है. इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार दिल्ली में 0.28 रुपए (14.2 किलोग्राम) की बढ़ोतरी की गई है. वहीं मुंबई में सब्सिडी वाले एलपीजी गैस के दाम 0.29 रुपए बढ़ाए गए. बिना सब्सिडी की कीमत की बात करें तो इसमें बड़ा अंतर देखने को मिला. बिना सब्सिडी एलपीजी सिलेंडर दिल्ली और मुंबई दोनों जगहों पर 6 रुपए के दाम बढ़े हैं. स्टेट रन इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) देश का सबसे बड़ा ईंधन रिटेलर है जो इंडेन ब्रांड के तहत LPG की आपूर्ति करता है.

प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर बनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म होगी रिलीज, जानें क्या-क्या होगा इसमें

9gkj42f8

एक मई से प्रभावित बिना सब्सिडी वाले एलपीजी की कीमत दिल्ली में अब 712.5 रुपए, कोलकाता में 738.5 रुपए, मुंबई में 684.5 रुपए और चेन्नई में 728 रुपए प्रति सिलेंडर हो गए हैं. यह जानकारी आईओसी ने दिया, जो इंडेन ब्रांड के तहत रसोई गैस उपलब्ध कराती है. 

टिप्पणियां

पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर, कच्चे तेल में नरमी जारी

kfgksgm8

वहीं, इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के मुताबिक सब्सिडी वाले एलपीजी गैस सिलेंडर की दिल्ली में कीमत 496.14 रुपए, कोलकाता में 499.29 रुपए, मुंबई में 493.86 रुपए और चेन्नई में 484.02 रुपए हो गई है. इससे पहले इसी साल फरवरी में गैस के दामों में बढ़ोतरी हुई थी. तब सब्सिडी वाला रसोई गैस सिलेंडर 2.08 रुपया और गैर-सब्सिडी वाला सिलेंडर 42.50 रुपये महंगा हुआ था. कंपनी का कहना है कि ईंधन के बढ़े हुए बाजार मूल्य पर कर प्रभाव के चलते यह बढ़ोत्तरी आवश्यक हो गई थी.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement