NDTV Khabar

याकूब मेमन की फांसी से पहले मुंबई में बढ़ाई गई सुरक्षा, भड़काऊ भाषण देने पर लगी रोक

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
याकूब मेमन की फांसी से पहले मुंबई में बढ़ाई गई सुरक्षा, भड़काऊ भाषण देने पर लगी रोक

मुंबई पुलिस (फाइल फोटो)

मुंबई:

वर्ष 1993 के मुंबई विस्फोट मामले में मौत की सजा पाने वाले अकेले दोषी याकूब अब्दुल रज्जाक मेमन को नागपुर में गुरुवार को दी जाने वाली फांसी से पहले बुधवार को पुलिस ने देश की वित्तीय राजधानी में सुरक्षा बढ़ा दी।

याकूब को तय कार्यक्रम के अनुरूप कल सुबह फांसी दी जाएगी क्योंकि उच्चतम न्यायालय ने फांसी पर रोक लगाने की मांग से जुड़ी उसकी याचिका बुधवार को खारिज कर दी। पुलिस सूत्रों के अनुसार वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने आज यहां मुस्लिम धार्मिक और सामुदायिक नेताओं से फांसी के बाद याकूब को लेकर कोई सार्वजनिक बयान या भाषण ना देने का अनुरोध किया।

टिप्पणियां

सूत्रों ने कहा कि अगर कोई भड़काऊ भाषण या टिप्पणी की गई तो पुलिस तुरंत कार्रवाई करेगी। सभी पुलिस उपायुक्तों, अतिरिक्त आयुक्तों और सहायक आयुक्तों को शहर के संवेदनशील इलाकों में तैनात किया गया है।


पुलिस के त्वरित प्रतिक्रिया दलों को भी माहिम इलाके में स्थित मेमन परिवार के आशियाने अल हुसैनी इमारत समेत कुछ जगहों पर तैनात किया गया है। इन दलों का गठन 26/11 के मुंबई आतंकी हमले के बाद किया गया था। एहतियाती उपाय के तौर पर पुलिस ने कई शरारती तत्वों को हिरासत में लिया है जिनका पुलिस रिकार्ड है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement