स्वतंत्रता दिवस 2020: कब और कहां देखें पीएम नरेंद्र मोदी का भाषण? यहां जानिए...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi ) शनिवार को लाल किले(Red Fort ) से अपना सातवां स्वतंत्रता दिवस (Independence Day ) भाषण देंगे.

स्वतंत्रता दिवस 2020: कब और कहां देखें पीएम नरेंद्र मोदी का भाषण? यहां जानिए...

पीएम नरेंद्र मोदी का भाषण NDTV पर देखा जा सकता है.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi ) शनिवार को लाल किले(Red Fort ) से अपना सातवां स्वतंत्रता दिवस (Independence Day ) भाषण देंगे. कोरोनोवायरस महामारी (Coronavirus Pandemic ) के बीच 74 वां स्वतंत्रता दिवस (74th Independence Day) मनाया जा रहा है और राष्ट्रीय राजधानी में होने वाले समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा. लाल किले में स्वतंत्रता दिवस समारोह (Independence Day Ceremony) के लिए राजनयिकों, अधिकारियों और मीडिया कर्मियों सहित 4,000 से अधिक लोगों को आमंत्रित किया गया है.

राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद पीएम मोदी का स्वतंत्रता दिवस भाषण (PM Modi's Independence Day Speech ) सुबह 7.30 बजे शुरू होने की उम्मीद है. राष्ट्रीय प्रसारणकर्ता दूरदर्शन उनके भाषण का प्रसारण करेगा. पीएम मोदी के भाषण को NDTV 24 X 7 और NDTV इंडिया पर भी लाइव देखा जा सकता है, या khabar.ndtv.com पर लाइव स्ट्रीम किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें:स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर बोले राजनाथ सिंह - भारत जमीन नहीं दिल जीतने में विश्वास रखता है

इस साल पीएम मोदी का स्वतंत्रता दिवस भाषण ऐसे वक्त में होगा जब देश कोरोनोवायरस के मामलों की बढ़ती संख्या से जूझ रहा है. साथ ही भारत लद्दाख में सीमा गतिरोध को हल करने के लिए चीन के साथ भी बातचीत कर रहा है. पिछले स्वतंत्रता दिवस के भाषणों में, पीएम मोदी ने बड़ी घोषणाएं की हैं और उनकी सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला है. उन्होंने लोगों का ध्यान इस बात पर भी पहुंचाया कि वे देश के सामने जो बड़ी चुनौतियां हैं, उन्हें क्या मानते हैं.

पिछले साल, पीएम मोदी ने तीन तालक के खिलाफ कानून लाने और जम्मू और कश्मीर में धारा 370 को निरस्त करने के लिए अपनी सरकार के कदम पर प्रकाश डाला था. उन्होंने 5 खरब डॉलर की अर्थव्यवस्था हासिल करने के लिए जनसंख्या नियंत्रण और देश के दृष्टिकोण की आवश्यकता को भी रेखांकित किया था. पीएम मोदी के भाषण में कोरोनोवायरस महामारी का जिक्र होने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें:देश कोरोना वॉरियर्स का कर्जदार है : स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पढ़ें पूरी स्पीच


बता दें कि 5 अगस्त को पीएम मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमिपूजन किया था. आज राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने कहा कि देश कोरोना वायरस के संकट से निपटने में मदद करने वाले फ्रंटलाइन स्वास्थ्यकर्मियों का ऋणी है. इस साल स्वतंत्रता दिवस समारोह महामारी के कारण कई पाबंदियों के साथ मनाया जा रहा है. 
 

कोरोना : जानिए इस बार लाल किले पर कैसे मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com