NDTV Khabar

India Air Force Day 2019 Live Updates: भारतीय वायुसेना का 87वां स्थापना दिवस, आकाश में दिखाया दमखम

आज भारतीय वायुसेना का 87वां स्थापना दिवस है. इस मौके पर आज ग़ाज़ियाबाद के हिंडन एयरफ़ोर्स स्टेशन पर भारतीय वायुसेना के जांबाज़ सेना की ताक़त प्रदर्शित की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
India Air Force Day 2019 Live Updates: भारतीय वायुसेना का 87वां स्थापना दिवस, आकाश में दिखाया दमखम

India Air Force Day 2019 Live Updates: भारतीय वायुसेना की 87वां स्थापना दिवस

आज भारतीय वायुसेना का 87वां स्थापना दिवस है. इस मौके पर आज ग़ाज़ियाबाद के हिंडन एयरफ़ोर्स स्टेशन पर भारतीय वायुसेना के जांबाज़ सेना की ताक़त प्रदर्शित की. कार्यक्रम के दौरान भारतीय वायु सेना के कई वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कई दूसरे देशों के सैन्य अधिकारी भी शामिल हुए और एयर शो के ख़ूबसूरत नज़ारे का लुत्फ़ उठाया. इस मौक़े पर पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी मौजूद रहे. ये एयर शो क़रीब एक घंटे तक चला. इस दौरान भारतीय वायुसेना की आकाश गंगा टीम, गरुड़ कमांडो यूनिट, एयर वॉरियर शो औ विंटेज यानी पुराने ट्रेनर विमान से लेकर मेक इन इंडिया थीम के तहत बने विमानों से करतब दिखाया. यहां दर्शकों के बैठने का ख़ास इंतज़ाम किया गया. एयर शो में टीम सारंग आसमान पर दिल की आकृति बनाकर दर्शकों को दिल जीती. साथ ही एयर शो में अपाचे, चिनूक, डकोटा, तेजस, सूर्य किरण और वायुसेना के युद्धक विमान दुनिया को अपना दम दिखाया. वायुसेना प्रमुख एयर चीफ़ मार्शल आरकेएस भदौरिया भी मौज़ूद रहे. कार्यक्रम में तीनों सेनाओं के प्रमुख परेड की सलामी ली.


Oct 08, 2019
10:21 (IST)
एयरफोर्स डे के मौके पर हुए कार्यक्रम के दौरान गाजियाबाद के हिंडन एयर बेस में 'चिनूक फॉर्मेशन' के तीन चिनूक ट्रांसपोर्ट हेलीकॉप्टर ने उड़ान भरे.
Oct 08, 2019
10:20 (IST)
भारतीय वायुसेना (IAF) के प्रमुख एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने कहा, "देश द्वारा हम पर जताए गए भरोसे और दिए गए समर्थन के लिए हम आभारी हैं..."
Oct 08, 2019
09:58 (IST)
विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान गाज़ियाबाद में हिन्डन एयरबेस में एयरफोर्स डे परेड में मिग बाइसन विमान उड़ाएंगे. तीन मिराज-2000 विमान तथा दो सुखोई-30 एम.के.आई. विमान 'एवेन्जर फॉरमेशन' में उड़ाए जाएंगे. इन विमानों को वही पायलट उड़ाएंगे, जो बालाकोट हवाई हमले में शामिल थे.
Oct 08, 2019
09:43 (IST)
गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस में वायु सेना दिवस के मौके पर 87वीं वर्षगांठ मनाया. सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत और वायुसेना प्रमुख, एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया इस कार्यक्रम में उपस्थित रहे.
Oct 08, 2019
09:41 (IST)
हिंडन एयरबेस से बोले IAF प्रमुख एयरचीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया, देश की किसी भी परिस्थिति के लिए हम तैयार हैं.
Oct 08, 2019
09:00 (IST)
दिल्ली: भारतीय वायुसेना के स्थापना दिवस पर तीनों सेनाओं के प्रमुखों ने नेशनल वार मेमोरियल में दी श्रद्धांजलि.
Oct 08, 2019
09:00 (IST)
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार को पेरिस में फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैंक्रो के साथ बैठक करेंगे और बोर्डोक्स में वह पहला राफेल जेट विमान प्राप्त करेंगे. बोर्डोक्स में ही वह दशहरे के मौके पर शस्त्र पूजा करेंगे और राफेल में उड़ान भरेंगे.
No more content
टिप्पणिया

Advertisement