NDTV Khabar

समूची मानवता के लिए बेहतर कल बना सकते हैं भारत और चीन : नरेंद्र मोदी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
समूची मानवता के लिए बेहतर कल बना सकते हैं भारत और चीन : नरेंद्र मोदी
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भारत और चीन मिलकर इतिहास रच सकते हैं, तथा सम्पूर्ण मानवता के लिए बेहतर कल का निर्माण कर सकते हैं। मंगलवार को चीनी पत्रकारों से मुलाकात के बाद माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक के बाद एक चार ट्वीट किए, जिनमें उन्होंने भारत और चीन के परस्पर संबंधों के बारे में अपनी राय रखते हुए लिखा, "चीनी पत्रकारों से बातचीत की... कहा, भारत और चीन इतिहास से बंधे हैं, संस्कृति से जुड़े हैं, और समृद्ध परम्पराओं से प्रेरित हैं..."

दूसरे ट्वीट में प्रधानमंत्री ने लिखा, "अगर मुझे भारत और चीन के बीच संबंधों की संभावनाओं के बारे में बात करनी होगी, तो मैं कहूंगा, INCH (India and China) towards MILES (Millennium of Exceptional Synergy)!" तीसरे ट्वीट में नरेंद्र मोदी ने कहा, "गणित के हिसाब से जब भारत और चीन को लाभ होता है, तब दुनिया की आबादी के एक बहुत बड़े हिस्से को लाभ होता है... लेकिन हमारे संबंध गणित से कहीं आगे हैं..."

चौथे ट्वीट में नरेंद्र मोदी का कहना था, "भारत और चीन के बीच अनूठी कैमिस्ट्री है, जो इतिहास रच सकती है, तथा सम्पूर्ण मानवता के लिए बेहतर कल का निर्माण कर सकती है..."

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement