NDTV Khabar

भारत और पाकिस्तान के डीजीएमओ की हुई वार्ता, पाकिस्तान ने उठाया 4 सैनिक मारे जाने का मुद्दा

रक्षा सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान की ओर से चार जवानों के मारे जाने का मुद्दा उठाया गया और भारत ने सीमा पार से हो रही गोलीबारी का मुद्दा उठाया. भारत की ओर आतंकी घुसपैठ का मुद्दा फिर उठाया गया. 

2 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत और पाकिस्तान के डीजीएमओ की हुई वार्ता, पाकिस्तान ने उठाया 4 सैनिक मारे जाने का मुद्दा

सीमा पर तैनात भारतीय सेना का जवान.

खास बातें

  1. भारत और पाकिस्तान के डीजीएमओ में हुई बात
  2. सीमा पार से गोलीबारी का मुद्दा भारत ने उठाया
  3. आतंकी घुसपैठ पर भी भारत ने की बात
नई दिल्ली: जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर भारत और पाकिस्तान के बीच बार-बार हो रही गोलीबारी को लेकर दोनों देशों के सैन्य अभियानों के महानिदेशकों (डीजीएमओ) के बीच सोमवार को वार्ता हुई. वार्ता के दौरान भारतीय पक्ष ने कहा कि सभी संघर्ष विराम उल्लंघन पाकिस्तान सेना ने शुरू किए. सेना के एक बयान के मुताबिक, "भारतीय डीजीएमओ ने इस बात पर प्रकाश डाला कि सभी संघर्ष विराम उल्लंघन पाकिस्तानी सेना ने शुरू किए और भारतीय सेना ने केवल उनका माकूल जवाब दिया."

भारतीय अधिकारी ने साथ ही कहा कि 'पाकिस्तान के अग्रणी पदों के सक्रिय समर्थन से एलओसी पर घुसपैठ होती है.' रक्षा सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान की ओर से चार जवानों के मारे जाने का मुद्दा उठाया गया और भारत ने सीमा पार से हो रही गोलीबारी का मुद्दा उठाया. भारत की ओर आतंकी घुसपैठ का मुद्दा फिर उठाया गया. 

बता दें कि इससे पहले 9 मार्च को भी दोनों देशों के डीजीएमओ में मुलाकात हुई थी.

उल्लेखनीय है कि आए दिन सीमा पर से संघर्षविराम की खबरें आते रहती हैं और भारत की ओर से हमेशा करारा जवाब दिया जाता रहा है. भारत का स्पष्ट मामना है कि पाकिस्तान हमेशा से भारत में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देता रहा है. पाकिस्तान में भारत में वांछित आतंकवादियों को पनाह मिली हुई है. 

--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
बता दें कि पिछले साल भारत ने जब एलओसी के करीब सर्जिकल स्ट्राइक की थी तब तत्कालीन डीजीएमओ ने ही देश को इसकी जानकारी दी थी. उन्होंने बाकायदा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर देशवासियों को सेना के कदम की जानकारी दी थी. 
कल रात हमने LoC पर आतंकी ठिकानों पर सर्जिकल हमला किया : DGMO 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement