NDTV Khabar

TOP 5 NEWS: भारत-सऊदी अरब के बीच हुए 5 समझौते और मायावती ने साधा बीजेपी पर निशाना

RCom बनाम एरिक्सन मामले (Ericsson Vs RCom)में सुप्रीम कोर्ट ने आर कॉम के चेयरमैन अनिल अंबानी (Anil Ambani) को अवमानना का दोषी करार दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. सऊदी अरब के प्रिंस ने आतंकवाद पर जताई जिंता
  2. मायावती ने बीजेपी पर साधा निशाना
  3. अनिल अंबानी अवमानना के दोषी
नई दिल्ली:

सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सऊद मंगलवार को दो दिनों की भारत यात्रा पर पहुंचे जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रोटोकॉल से अलग हटकर हवाईअड्डे पर उनकी आगवानी की. भारत की पहली द्विपक्षीय यात्रा पर आए सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान का राष्ट्रपति भवन में परम्परागत ढंग से स्वागत किया. वहीं, RCom बनाम एरिक्सन मामले (Ericsson Vs RCom)में सुप्रीम कोर्ट ने आर कॉम के चेयरमैन अनिल अंबानी (Anil Ambani) को अवमानना का दोषी करार दिया है. इनके साथ ही दो अन्य निदेशकों को भी दोषी करार दिया गया. कोर्ट (Supreme Court) ने कहा कि ये साफ है कि रुपये देने की अंडरटेकिंग देने के बावजूद कंपनी रुपये नहीं देना चाहती थी. उधर, जम्मू कश्मीर में पुलवामा के आतंकी हमले के बाद हुई मुठभेड़ में चार जवान शहीद हो गए थे. जवानों की अंतिम यात्रा में भारी संख्या में लोग पहुंच रहे थे. इस मुठभेड़ में मेरठ के जाबांज अजय कुमार ने भी अपने प्राणों की आहुति दे दी. शहीद अजय कुमार के अंतिम संस्कार में विभिन्न पार्टियों के नेताओं से लेकर इलाके के अधिकारियों ने तक ने शिरकत की. लेकिन इस दौरान बीजेपी को विरोध का सामना करना पड़ा. वहीं, बहुजन समाज पार्टी (BSP) की प्रमुख मायावती ने गठबंधन को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP)पर निशाना साधा है. तमिलनाडु और महाराष्ट्र में भाजपा के गठबंधन के एलान के बाद मायावती (Mayawati) ने निशाना साधते हुए कहा कि बसपा-सपा गठबंधन (SP-BSP Alliance)के डर से बीजेपी गठबंधन के लिए दर-दर की ठोकरें खा रही है. उधर, बॉलीवुड में अपने रैप सॉन्ग से धमाल मचाने वाले मशहूर रैपर यो यो हनी सिंह (Yo Yo Honey Singh) कुछ नए अंदाज में नजर आने वाले हैं. हनी सिंह (Honey Singh) का सॉन्ग 'मखना...' (makhna song) इंटरनेट पर काफी धमाल मचा चुका है.


1. मो. बिन सलमान बोले- आतंक के खिलाफ हर कदम पर सहयोग करेंगे

t01im1mo

सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सऊद मंगलवार को दो दिनों की भारत यात्रा पर पहुंचे जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रोटोकॉल से अलग हटकर हवाईअड्डे पर उनकी आगवानी की. भारत की पहली द्विपक्षीय यात्रा पर आए सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान का राष्ट्रपति भवन में परम्परागत ढंग से स्वागत किया. इस यात्रा के दौरान पाकिस्तान स्पॉन्सर्ड आतंकवाद का मसला एक प्रमुख मुद्दा रहा. दोनों देशों की साझा प्रेस कांफ्रेंस में आंतकवाद के खिलाफ लड़ाई की बात दोनों देशों के प्रमुखों ने कही. भारत सऊदी अरब का साझा बयान, दोनों देशों में हुए 5 समझौते. भारत में उनके पहले दौरे पर युवराज और उनके प्रतिनिधि मंडल का स्वागत करते हुए मुझे खुशी हो रही है.- PM मोदी

 

2.अनिल अंबानी अवमानना के दोषी करार, SC ने कहा - चार हफ्ते में 453 करोड़ नहीं दिए, तो तीन महीने की जेल

urslkejg

RCom बनाम एरिक्सन मामले (Ericsson Vs RCom)में सुप्रीम कोर्ट ने आर कॉम के चेयरमैन अनिल अंबानी (Anil Ambani)को अवमानना का दोषी करार दिया है. इनके साथ ही दो अन्य निदेशकों को भी दोषी करार दिया गया. कोर्ट (Supreme Court) ने कहा कि ये साफ है कि रुपये देने की अंडरटेकिंग देने के बावजूद कंपनी रुपये नहीं देना चाहती थी. अनिल अंबानी व अन्य ने सुप्रीम कोर्ट में दी अंडरटेकिंग का उल्लंघन किया है. कोर्ट ने साथ ही कहा, 'यह जानबूझकर किया गया है. आर कॉम को 453 करोड रुपये और देने हैं.' सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगर अंबानी चार सप्ताह के भीतर रुपये नहीं देंगे तो तीन महीने की जेल होगी. इस दौरान अनिल अंबानी कोर्ट में मौजूद थे. जस्टिस रोहिंटन फली नरीमन और जस्टिस विनीत सरन की बेंच ने यह फैसला सुनाया है.


3.शहीद के अंतिम संस्कार में जूते पहनकर बैठना बीजेपी नेताओं को पड़ा भारी

 

ac42mfn

जम्मू कश्मीर में पुलवामा के आतंकी हमले के बाद हुई मुठभेड़ में चार जवान शहीद हो गए थे. जवानों की अंतिम यात्रा में भारी संख्या में लोग पहुंच रहे थे. इस मुठभेड़ में मेरठ के जाबांज अजय कुमार ने भी अपने प्राणों की आहुति दे दी. शहीद अजय कुमार के अंतिम संस्कार में विभिन्न पार्टियों के नेताओं से लेकर इलाके के अधिकारियों ने तक ने शिरकत की. लेकिन इस दौरान बीजेपी को विरोध का सामना करना पड़ा. दरअसल बीजेपी नेता शहीद की चिता के पास जूते पहनकर बैठे थे. परिजनों ने नेताओं को जूते के साथ चिता के पास बैठे देखा तो नाराज हो गए. परिजनों की नाराजगी के बाद बीजेपी के नेताओं ने अपने जूते उतार दिए. इस दौरान वहां मौजूद मीडिया के कैमरे में सारा मामला कैद हो गया. 


4.मायावती का निशाना, BSP-SP से डरकर गठबंधन के लिए दर-दर की ठोकरें खा रही है BJP

midosbn8

बहुजन समाज पार्टी (BSP) की प्रमुख मायावती ने गठबंधन को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP)पर निशाना साधा है. तमिलनाडु और महाराष्ट्र में भाजपा के गठबंधन के एलान के बाद मायावती (Mayawati) ने निशाना साधते हुए कहा कि बसपा-सपा गठबंधन (SP-BSP Alliance)के डर से बीजेपी गठबंधन के लिए दर-दर की ठोकरें खा रही है. मायावती ने ट्वीट करते हुए बुधवार को कहा, 'बीजेपी द्धारा लोकसभा चुनाव से पहले बिहार फिर महाराष्ट्र और तमिलनाडु में पूरी लाचारी में दण्डवत होकर गठबंधन करना क्या इनके मज़बूत नेतृत्व को दर्शाता है? वास्तव में बसपा-सपा गठबंधन से बीजेपी इतनी ज्यादा डर गई है कि इसे अब अपने गठबंधन के लिए दर-दर की ठोकरें खानी पड़ रही है.'इसके साथ ही एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा है, 'लेकिन भाजपा अब चुनाव के समय में चाहे लाख हाथ-पांव मार ले. इनकी गरीब, मजदूर, किसान व जनविरोधी नीति व इनके अहंकारी रवैये से लगातार दु:खी व त्रस्त, देश की 130 करोड़ जनता इन्हें अब किसी भी कीमत पर माफ करने वाली नहीं है. जनता इनका घमण्ड चुनाव में तोड़ेगी व इनकी सरकार जायेगा.'

 

टिप्पणियां

5.Yo Yo Honey Singh ने रैप सॉन्ग से फिर मचाया धमाल, Video देख झूम उठेंगे आप

ios3iph

बॉलीवुड में अपने रैप सॉन्ग से धमाल मचाने वाले मशहूर रैपर यो यो हनी सिंह (Yo Yo Honey Singh) कुछ नए अंदाज में नजर आने वाले हैं. हनी सिंह (Honey Singh) का सॉन्ग 'मखना...' (makhna song) इंटरनेट पर काफी धमाल मचा चुका है. इस गाने से एक बार फिर हनी सिंह (Honey Singh) अपने ट्रैक पर लौट चुके हैं. हनी सिंह के फॉलोअर्स दुनियाभर में हैं और अब वह लाइव कन्सर्ट करने जा रहे हैं. वह अपने ही पुराने गानों का रिहर्सल एक कमरे के भीतर पूरे टीम के साथ करते हुए दिखाई दिए. इसका एक वीडियो हनी सिंह ने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है, जिसमें वह बेहद ही हेल्दी दिखाई दे रहे हैं. हनी सिंह ने अपने पुराने सॉन्ग 'अंग्रेजी बीट दे...' पर शानदार रिहर्सल करते हुए नजर आए.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement