Coronavirus से अंतिम जंग, टीकाकरण के पहले दिन की देखिए यह खास तस्वीरें

कोरोना टीकाकरण: भारत में आज से दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान (Vaccination in India) शुरू हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने इस महाअभियान की शुरुआत की.

Coronavirus से अंतिम जंग, टीकाकरण के पहले दिन की देखिए यह खास तस्वीरें

Coronavirus Vaccination: पहले चरण में 3 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • देश में आज से शुरू टीकाकरण अभियान
  • पहले दिन तीन लाख लोगों का टीकाकरण
  • पहले चरण में 3 करोड़ लोगों को लगेगी वैक्सीन
नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) के खिलाफ भारत में आज से दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान (Vaccination in India) शुरू हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस महाअभियान की शुरुआत की. आज तीन लाख लोगों को टीका लगेगा. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पहले चरण में तीन करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी. अभियान की शुरुआत होते ही दिल्ली के AIIMS समेत कई राज्यों के अस्पतालों में लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई गई.

AIIMS के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया (Dr Randeep Guleria) ने भी वैक्सीन लगाई. इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन (Dr Harsh Vardhan) वहां मौजूद थे. उन्होंने सभी लाभार्थियों को बधाई दी. आज 2,934 केंद्रों पर वैक्सीन लगाई जा रही है. हर केंद्र पर 100 लोगों को वैक्सीन दी जाएगी. पहले चरण में हेल्थ और फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण किया जाएगा.

Covaxin टीके के लिए भरवाए जा रहे कॉन्सेन्ट फॉर्म, 'गंभीर खतरा' होने पर मुआवजा देने की बात

Newsbeep

भारत में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की कोविशील्ड (Covishield) और भारत बायोटेक की कोवैक्सीन (Covaxin) को आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी दी गई है. सभी हेल्थ और फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन मुफ्त में लगाई जा रही है. अब देखिए, टीकाकरण से जुड़ी कुछ तस्वीरें...

502iu26g
k824u238
mo62gdtg
gl2ifc6o

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com