भारत-चीन झड़प में कोशी के जवान कुंदन कुमार की भी गई जान, पत्नी और बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल

पूर्वी लद्दाख की गालवान घाटी में भारतीय और चीनी सेना के जवानों के बीच बीती सोमवार रात को हुई झड़प में बिहार के कोशी के लाल कुंदन कुमार ने भी देश की सेवा में अपनी जान दे दी. इस झड़प में भारतीय सेना के 20 जवानों ने अपनी जान दी है.

भारत-चीन झड़प में कोशी के जवान कुंदन कुमार की भी गई जान, पत्नी और बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल

बिहार के कोशी के लाल कुंदन कुमार ने भी झड़प में दी अपनी जान.

खास बातें

  • बिहार के कोशी के कुंदन कुमार ने दी जान
  • पिता ने कहा- बदला चाहिए
  • भारत-चीन हिंसक झड़प में गई 20 सैनिकों की जान

पूर्वी लद्दाख की गालवान घाटी में भारतीय और चीनी सेना के जवानों के बीच बीती सोमवार रात को हुई झड़प में बिहार के कोशी के लाल कुंदन कुमार ने भी देश की सेवा में अपनी जान दे दी. इस झड़प में भारतीय सेना के 20 जवानों ने अपनी जान दी है. इनमें शामिल कुंदन कुमार बिहार के सहरसा जिले के बिहरा थाना क्षेत्र अंतर्गत आरन गांव के रहने वाले थे. झड़प में जान गंवाने की खबर के बाद उनके गांव में कोहराम मच गया है. उनके पूरे परिवारजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. 

कुंदन कुमार की पत्नी बेबी को रात में फोन कर इस घटना की जानकारी दी गई. तबसे ही उनकी हालत खराब है. बेबी और कुंदन के दो बच्चे हैं. एक की उम्र छह और दूसरे की उम्र चार साल है. जवान कुंदन दो महीने पहले छुट्टी पर आए थे और 27 फरवरी को ड्यूटी पर गए थे. उनके पिता ने रोते हुए कहा कि उन्हें उनके बेटे की जान का बदला चाहिए. कुंदन 2012 में बिहार रेजिमेंट से आर्मी में भर्ती हुए थे. 2013 में उनकी शादी हुई थी.

बता दें कि पूर्वी लद्दाख में भारत-चीन सीमा के गलवान में भारत और चीन के बीच झड़प में कोशी के लाल कुंदन सहित 20 जवानों ने अपनी जान गंवाई है. इसमें झारखंड के कुंदन ओझा और तेलंगाना के कर्नल संतोष बाबू भी शामिल थे. न्यूज एजेंसी ANI की ओर से कहा गया है कि इस झड़प में चीन के लगभग 43 सैनिकों को नुकसान पहुंचा है, लेकिन भारतीय सेना से इसकी कोई पुष्टि नहीं आई है. विदेश मंत्रालय ने इसके लिए चीन को जिम्मेदार ठहराया है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीमा क्षेत्र में तनाव को लेकर मौजूदा हालात पर चर्चा के लिए 19 जून की शाम पांच बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई है. वो आगे की परिस्थितियों पर रूपरेखा बनाने के लिए सभी पार्टियों से चर्चा करेंगे. 

वीडियो: चीन के साथ सीमा विवाद पर चर्चा के लिए पीएम मोदी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com