भारतीय-चीनी सेना के बीच 'हिंसक झड़प' पर बोले कैप्टन अमरिंदर- 'अब चीनी सेना की घुसपैठों का जवाब देने का वक्त...'

लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सेना के साथ भारतीय सेना की हिंसक झड़प में भारतीय जवानों की जान जाने पर पंजाब के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि अब वक्त आ गया है कि भारत सरकार बार-बार ऐसी हरकतें कर रहे चीन पर कड़ा एक्शन ले.

भारतीय-चीनी सेना के बीच 'हिंसक झड़प' पर बोले कैप्टन अमरिंदर- 'अब चीनी सेना की घुसपैठों का जवाब देने का वक्त...'

लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सेना की भारतीय जवानों के साथ 'हिंसक झड़प हुई है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • गलवान घाटी में दोनों देशों के बीच झड़प
  • कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर जताया विरोध
  • कहा- भारत को चीन के खिलाफ एक्शन लेने की जरूरत
नई दिल्ली:

लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सेना के साथ भारतीय सेना की हिंसक झड़प में भारतीय जवानों की जान जाने पर पंजाब के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि अब वक्त आ गया है कि भारत सरकार बार-बार ऐसी हरकतें कर रहे चीन पर कड़ा एक्शन ले. बता दें कि सोमवार की रात लद्दाख की गलवान घाटी में चीन की सेना के साथ हुई झड़प में भारतीय सेना का एक कर्नल और दो जवान शहीद हो गए हैं.  सेना से जुड़े सूत्रों का कहना है कि चीनी सेना को भी काफी नुकसान हुआ है.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा, 'गलवान घाटी में हुई घटना चीनी सेना की ओर से बार-बार किया जाने वाला उल्लघंन है. अब वक्त आ गया है कि देश उसकी इन घुसपैठों का जवाब देने का वक्त है. हमारे जवान किसी खेल का हिस्सा नहीं हैं कि हर कुछ दिन पर सीमा की रक्षा करने में हमारे कुछ अधिकारियों और जवानों की जान जा रही है.'

उन्होंने एक अगले ट्वीट में लिखा, 'वक्त है कि भारत सरकार अब इसपर कोई सख्त कदम उठाए. हमारी एक-एक कमजोरी की निशानी पर चीन और बढ़-चढ़कर युद्धरत दिखता है. मैं पूरे देश के साथ हमारे बहादुर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देता हूं. देश आपकी इस दुख की घड़ी में आपके साथ है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बताया जा रहा है कि दोनों सेनाओं की ओर से सोमवार को रात में पीछे हटने की प्रक्रिया जारी थी लेकिन अचानक चीनी सैनिकों की ओर से हरकत की गई है जिसके चलते झड़प हुई और भारतीय सैनिकों की जान चली गई. 

वीडियो: लद्दाख में हिंसक टकराव के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने की हाई लेवल बैठक