लद्दाख में चीनी सेना के साथ 'हिंसक झड़प' में भारतीय जवानों के जान गंवाने के बाद दोनों पक्षों के अधिकारियों के बीच बैठक

लद्दाख में चीनी सेना के साथ भारतीय सैनिकों की हुई झड़प में कर्नल समेत तीन जवानों की जान चली गई. इसके बाद दोनों देशों के मिलिट्री अधिकारियों के बीच एक बैठक हो रही है, ताकि मामले को शांत किया जा सके.

लद्दाख में चीनी सेना के साथ 'हिंसक झड़प' में भारतीय जवानों के जान गंवाने के बाद दोनों पक्षों के अधिकारियों के बीच बैठक

लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सेना की भारतीय जवानों के साथ 'हिंसक झड़प हुई है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • चीनी सेना के साथ भारतीय जवानों की झड़प
  • एक सेना अधिकारी और दो जवान शहीद
  • दोनों देशों के सैन्य अधिकारियों के बीच हो रही बैठक
नई दिल्ली:

लद्दाख में चीनी सेना के साथ भारतीय सैनिकों की हुई झड़प में कर्नल समेत तीन जवानों की जान चली गई. इसके बाद दोनों देशों के मिलिट्री अधिकारियों के बीच एक बैठक हो रही है, ताकि मामले को शांत किया जा सके. बता दें कि सोमवार की रात को लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सेना की भारतीय जवानों के साथ 'हिंसक झड़प' हो गई, जिसके बाद भारतीय पक्ष से तीन जानें चली गईं.


लद्दाख में चीन की सेना के साथ हुई झड़प में भारतीय सेना के एक अधिकारी समेत तीन जवानों की जान चली गई. लद्दाख इलाके में यह 1962 के बाद ऐसा पहला मौका है जब सैनिकों की जान गई है. आर्मी की ओर से जारी किए गए एक बयान में कहा गया है, 'गलवान घाटी में सेना के जवानों के वापस लौटने की प्रक्रिया में पिछली रात दोनों पक्षों के बीच एक हिंसक झड़प हो गई, जिसमें कुछ जानें गई हैं, इनमें भारतीय पक्ष की ओर से एक अधिकारी और दो जवान शामिल हैं. दोनों पक्षों के वरिष्ठ सैन्य अधिकारी फिलहाल बैठक कर रहे हैं, ताकि मामले को शांत किया जा सके.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि लद्दाख में भारतीय क्षेत्र में चीनी सेना की घुसपैठ की खबरें आने के बाद से ही दोनों देशों की सेनाओं के जवान लद्दाख की गलवान घाटी में तैनात हैं. लेकिन पिछले दिनों दोनों ही पक्षों ने धीरे-धीरे अपने सैनिक बुलाने वापस कर दिए थे. माना जा रहा है कि भारत की ओर से इलाके में रोड और एयर स्ट्रिप बनाने के लिए कन्स्ट्रक्शन का काम चल रहा है, जिसको लेकर चीन नाक-भौं सिकोड़ रहा है.

वीडियो: लद्दाख में चीन की सेना के साथ झड़प