क्या इस बार मान जाएगा चीन? LAC पर तनाव कम करने लिए भारत-चीन के बीच चौथी बैठक

India China Clash: लद्दाख में सीमा पर भारत और चीन के सैनिको के बीच जारी तनातनी को कम करने के लिये भारत और चीन के अधिकारियों के बीच आज 11 बजे फिर से बातचीत होगी.

क्या इस बार मान जाएगा चीन? LAC पर तनाव कम करने लिए भारत-चीन के बीच चौथी बैठक

WMCC के तहत होने वाली इस बैठक में विदेश और रक्षा मंत्रालय के अधिकारी होते है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

India China Clash: लद्दाख में सीमा पर भारत और चीन के सैनिको के बीच जारी तनातनी को कम करने के लिये भारत और चीन के अधिकारियों के बीच आज 11 बजे फिर से बातचीत होगी. WMCC (वर्किंग मैकेनिजम फॉर कंसल्टेशन एंड कॉर्डिनेशन ऑन इंडिया-चीन बॉर्डर) के तहत होने वाली इस बैठक में विदेश और रक्षा मंत्रालय के अधिकारी होते है. हालांकि अभी तक चीन न तो देपसांग से और न ही पैंगोंग झील से अपने सैनिको पीछे हटाने के लिए तैयार हुआ है. 

यह भी पढ़ें: भारत बना रहा नई सड़क, दुश्मनों की नजर में आए बिना जवानों को पहुंचाया जा सकेगा लद्दाख : रिपोर्ट

भारत का साफ कहना है चीनी सैनिक अप्रैल 2020 से पहले वाली जगह पर चले जाएं. वास्तविक नियंत्रण रेखा पर मई से हुए तनाव घटाने के लिये ऐसी चौथी बैठक होने जा रही है. बता दें पिछली बैठक 24 जुलाई को हुई थी.

यह भी पढ़ें: भारत को पड़ोसियों की शंकाएं और नाराजगी दूर करना जरूरी 

Newsbeep

बताते चलें कि अब तक पांच दफे कोर कमांडर लेवल की बातचीत हो चुकी है. इसके बावजूद दोनो देशों के सैनिको के बीच गतिरोध बरकरार है. हालात ये है कि फिलहाल ये विवाद सुलझने के आसार नही नजर आ रहे है. ठंड बढ़ने से दोनो देशों के सैनिको को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है लेकिन कोई भी पीछे हटने को तैयार नही है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: 'LoC हो या LAC': पीएम मोदी के लाल किले से दिए भाषण की बड़ी बातें