रोम में भारतीय दूतावास की बिल्डिंग में खालिस्‍तान समर्थकों ने की तोड़फोड़, भारत ने कहा-उम्‍मीद है दोषियों पर कार्रवाई होगी

भारत की ओर से कहा गया है कि वहां राजनयिकों की सुरक्षा का ज़िम्मा इटली का है. उम्मीद है कि तोड़फोड़ करने वालों पर कार्रवाई होगी और ऐसी घटनाएं आगे नहीं होंगी.

रोम में भारतीय दूतावास की बिल्डिंग में खालिस्‍तान समर्थकों ने की तोड़फोड़, भारत ने कहा-उम्‍मीद है दोषियों पर कार्रवाई होगी

प्रतीकात्‍मक फोटो

नई दिल्ली:

रोम में भारत के दूतावास की इमारत में (Rome embassy building) खालिस्‍तान समर्थकों (Khalistan supporters) की तोड़फोड़ को लेकर भारत ने इटली (Italy) की सरकार के सामने चिंता का इजहार किया है. सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि भारत की ओर से कहा गया है कि वहां राजनयिकों की सुरक्षा का ज़िम्मा इटली का है. उम्मीद है कि तोड़फोड़ करने वालों पर कार्रवाई होगी और ऐसी घटनाएं आगे नहीं होंगी.


इतालवी मरीन केस: SC ने कहा, 'इटली पर्याप्त मुआवजा दे तो केस बंद करने की इजाजत दे सकते हैं'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सूत्रों के अनुसार, गणतंत्र दिवस के पहले भी ऐसे मामलों को लेकर वहाँ चिंता जताई गई थी. कुछ रिपोर्ट के मुताबिक़, रोम में भारत के दूतावास की इमारत में रात में खालिस्तान के झंडे लगाए गए और दीवारों पर 'खालिस्तान ज़िंदाबाद' जैसे नारे लिख दिए गए थे.सोशल मीडिया में आए वीडियो के अनुसार, बिल्डिंग में खालिस्‍तान के झंडे लहराए गए और दीवार पर खालिस्‍तान के समर्थन में नारे लिखे गए.