NDTV Khabar

भारत-इस्राइल के बीच 9 समझौते और सुप्रीम कोर्ट के जजों ने की 'चाय पर चर्चा', दिन भर की पांच बड़ी खबरें...

सुप्रीम कोर्ट के जजों के बीच चल रहे विवाद के बीच हमेशा की तरह सभी जज सोमवार सुबह एक बार फिर लाउंज में इकट्ठा हुए और साथ में कॉफी-चाय पी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत-इस्राइल के बीच 9 समझौते और सुप्रीम कोर्ट के जजों ने की 'चाय पर चर्चा', दिन भर की पांच बड़ी खबरें...

साझा प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान पीएम मोदी और बेंजामिन नेतन्याहू.

नई दिल्ली: इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को हैदराबाद हाउस में द्विपक्षीय वार्ता के बाद संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस साझा प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान भारत और इस्राइल के बीच 9 समझौते हुए. वहीं, सुप्रीम कोर्ट के जजों के बीच चल रहे विवाद के बीच हमेशा की तरह सभी जज सोमवार सुबह एक बार फिर लाउंज में इकट्ठा हुए और साथ में कॉफी-चाय पी. हालांकि ऐसा हमेशा होता है कि लेकिन इस बार खास बात ये रही है उस वक्‍त सभी कोर्ट स्टॉफ को बाहर निकाल दिया गया.  वहीं, 'भाबी जी घर पर है' में अंगूरी भाभी का किरदार निभाकर मशहूर हुईं टीवी एक्ट्रेस शिल्पा शिंदे ने 'बिग बॉस सीजन 11' का खिताब जीतने के बाद कहा है कि अब वह टीवी पर नहीं लौटेंगी.  वहीं, भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है.  कप्‍तान विराट कोहली की 153 रन की शानदार पारी के बावजूद भारतीय टीम 307 रन बनाकर आउट हो गई. उधर, एक टर्किश पेसेंजर प्लेन रनवे से फिसलकर ब्लैक सी के पास जाकर गिर गया. पेगासस एयरलाइंस का विमान तुर्की के तटीय एयरपोर्ट के रनवे पर फिसल गया. इस प्लेन में 162 यात्री, दो पायलेट और 4 कैबिन क्रू मेंबर सवार थे. जिनको सही सलामत बचा लिया गया है.

1. साझा प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में पीएम नेतन्याहू बोले, PM मोदी एक क्रांतिकारी नेता, हुए ये समझौते
 
narendra modi

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को हैदराबाद हाउस में द्विपक्षीय वार्ता के बाद संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस साझा प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान भारत और इस्राइल के बीच साइबर सुरक्षा, तेल और गैस क्षेत्र में सहयोग समेत नौ समझौते हुए. इससे पहले नेतन्याहू ने राष्ट्रपिता महात्‍मा गांधी की समाधि पर फूल चढ़ाए और राष्ट्रपति भवन में उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया. साझा प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में पीएम मोदी ने साझा प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की शुरुआत में कुछ पंक्तियां इजरायल की भाषा में बोलीं. उन्‍होंने नेतन्याहू को दोस्त 'बीबी' कहकर भी संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि दोनों देशों के बीच फिल्म, स्टार्ट अप इंडिया, रक्षा और निवेश को लेकर सहमति बनी है और मैं उम्मीद करता हूं कि आनेवाले समय में दोनों देश मिलकर एक-दूसरे की तरक्की और दोनों देशों की जनता के लिए मिलकर काम कर सकेंगे. 

2. CJI ने कोर्ट स्‍टाफ को बाहर निकालकर जजों के साथ की चाय पर चर्चा: सूत्र, AG ने कहा-अब कोई विवाद नहीं
 
cji

सुप्रीम कोर्ट के जजों के बीच चल रहे विवाद के बीच हमेशा की तरह सभी जज सोमवार सुबह एक बार फिर लाउंज में इकट्ठा हुए और साथ में कॉफी चाय पी. हालांकि ऐसा हमेशा होता है कि लेकिन इस बार खास बात ये रही है उस वक्‍त सभी कोर्ट स्टॉफ को बाहर निकाल दिया गया. हो सकता है कि इस दौरान  जजों के बीच आपस में खुल कर बात हुई हो. वहीं अटॉर्नी जनरल एजी वेणुगोपाल ने कहा कि कोर्ट में काम ठीक से जारी और अब विवाद नहीं.उन्‍होंने कहा कि सुबह हुई अनौपचारिक बैठक हुई है.

3. Shocking! Bigg Boss 11 जीतने के बाद शिल्पा शिंदे ने कह दिया TV से अलविदा, जानें असली वजह...
 
shilpa shinde

 'भाबी जी घर पर है' में अंगूरी भाभी का किरदार निभाकर मशहूर हुईं टीवी एक्ट्रेस शिल्पा शिंदे ने 'बिग बॉस सीजन 11' का खिताब अपने नाम कर लिया हैं. टीवी एक्ट्रेस हिना खान को हराकर शिल्पा ने यह टाइटल जीता है. शिल्पा को असली पॉपुलैरिटी छोटे पर्दे से मिली, लेकिन उनका मानना है कि अब वह टीवी पर नहीं लौटेंगी. 'भाबीजी घर पर हैं' को लेकर बुरे अनुभवों से गुजरने के बाद अब टेलीविजन शो में शिल्पा काम नहीं करना चाहती. अक्सर रियलिटी शो को जीतने वालों को ढेर सारे टेलीविजन शो के ऑफर मिलते हैं, लेकिन शिल्पा का कहना है कि 'भाबीजी घर पर हैं' शो के दौरान जो कुछ हुआ, उसके बाद वह अब छोटे पर्दे पर काम नहीं करना चाहती हैं.

टिप्पणियां
4. दक्षिण अफ्रीका के दो विकेट गिरे, बुमराह ने मार्कराम के बाद अमला को भी आउट किया
 
jasprit bumrah

कप्‍तान विराट कोहली की साहस भरी 153 रनों की पारी के बावजूद भारतीय टीम आज यहां दूसरे टेस्‍ट मैच में तीसरे दिन 307 रन बनाकर आउट हो गई. टीम इंडिया ने सोमवार को दूसरे दिन के स्‍कोर 5 विकेट पर 183 रन से आगे खेलना प्रारंभ किया और उसकी पारी आज लंच के बाद 92.1 ओवर में 307 रन पर सिमट गई. आखिरी विकेट के रूप में विराट कोहली आउट हुए. पहली पारी के आधार पर दक्षिण अफ्रीकी टीम को 28 रन की अहम बढ़त मिली है. विराट के अलावा भारतीय टीम के लिए ओपनर मुरली विजय ने 46 और रविचंद्रन अश्विन ने 38 रनों का योगदान दिया. दक्षिण अफ्रीका के लिए मोर्ने मोर्केल ने सर्वाधिक चार विकेट लिए. दक्षिण अफ्रीकी की दूसरी पारी प्रारंभ हो गई है. 7 ओवर के बाद दक्षिण अफ्रीका का स्‍कोर दो विकेट पर 9 रन है. एडम मार्कराम (1) और हाशिम अमला (1) आउट होने वाले बल्‍लेबाज हैं. डीन एल्‍गर 1 रन और एबी डिविलियर्स 6 बनाकर क्रीज पर हैं.

5.  रनवे से उतरकर समुद्र के पास गिरा 162 यात्रियों से भरा प्लेन, वीडियो हुआ वायरल
 
turkey plane

एक टर्किश पेसेंजर प्लेन रनवे से फिसलकर ब्लैक सी के पास जाकर गिर गया. पेगासस एयरलाइंस का विमान तुर्की के तटीय एयरपोर्ट के रनवे पर फिसल गया. इस प्लेन में 162 यात्री, दो पायलेट और 4 कैबिन क्रू मेंबर सवार थे. जिनको सही सलामत बचा लिया गया है. ये घटना शनिवार की उत्तर-पूर्वी तुर्की के ट्रेब्जोन एयरपोर्ट पर घटी. पेगासस एयरलाइंस ने बयान में बताया कि बोइंग 737-800 एयरक्राफ्ट अंकारा से ट्रेब्जोन जा रहा था. लेकिन, इसके लैंड करते ही रनवे पर फिसलने की घटना सामने आई. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement