NDTV Khabar

भारत और मलेशिया की सेनाओं ने अपना पहला द्विपक्षीय अभ्यास शुरू किया

मलेशियाई थलसेना की रायल रेंजर रेजीमेंट के कमांडिग अफसर लेफ्टिनेंट कर्नल इरवान इब्राहीम ने भारतीय सैन्य दल का स्वागत किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत और मलेशिया की सेनाओं ने अपना पहला द्विपक्षीय अभ्यास शुरू किया

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

नई दिल्‍ली:
टिप्पणियां

भारत औऱ मलेशिया की थलसेनाओं के बीच दो सप्ताह तक चलने वाला साझा युद्धाभ्यास 'हरिमऊ शक्ति' मलेशिया की राजधानी क्वालालम्पुर के करीब वारदयेबर्न कैम्प में शुरू हो गया है. यह अभ्यास दो हफ्ते तक चलेगा. मलेशियाई थलसेना की रायल रेंजर रेजीमेंट के कमांडिग अफसर लेफ्टिनेंट कर्नल इरवान इब्राहीम ने भारतीय सैन्य दल का स्वागत किया. आपको बता दें कि भारत और मलेशिया की सेनाओं के बीच हो रहे इस युद्धाभ्यास से दोनों देशों को रणनीतिक तौर पर काफी फायदा होगा. दोनों सेनाएं आतंकवाद और विद्रोहियों के खिलाफ कार्रवाई में अपने रणनीति कौशल को और धारधार बनाएंगी.

अभ्यास का पहला चरण भारतीय सैन्य टुकड़ी द्वारा मलयेशियाई सेना को रेजीमेंटल फ्लैग सौंपने के साथ शुरू हुआ. पहले दिन के मेलजोल के बाद दोनों पक्षों के बीच वालीबॉल मैच का भी आयोजन हुआ जिसमें एक तेज़तर्रार मुकाबले के बाद भारत की जीत हुई.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement