भारत को दूसरे देशों से आयात घटाने की जरूरत, खासकर चीन से : बीजेपी नेता राम माधव

बीजेपी नेता राम माधव ने गुरुवार को कहा कि भारत को दूसरे देशों से आयात कम करना चाहिए. उन्होंने जोर देकर कहा कि भारत के पास केमिकल, मोबाइल फोन के पार्ट्स और बटन मैन्युफैक्चर करने की क्षमता है.

भारत को दूसरे देशों से आयात घटाने की जरूरत, खासकर चीन से : बीजेपी नेता राम माधव

बीजेपी नेता राम माधव (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

बीजेपी नेता राम माधव ने गुरुवार को कहा कि भारत को दूसरे देशों से आयात कम करना चाहिए. उन्होंने जोर देकर कहा कि भारत के पास केमिकल, मोबाइल फोन के पार्ट्स और बटन मैन्युफैक्चर करने की क्षमता है. राम माधव ने कहा,"हम कैमिकल, मोबाइल फोन के पार्ट और बटन आयात करते हैं. क्या ये इतने जरूरी हैं कि इनका आयात किया जाए? ये भारत में भी मैन्युफैक्चर किए जा सकते हैं. हमें दूसरे देशों खासकर चीन से आयात घटाना चाहिए."

बीजेपी नेता ने आगे कहा कि अगर लोग चाहते हैं कि  "चीन के सामान का बहिष्कार " किया जाए तो लोगों की भावनाओं का सम्मान किया जाना चाहिए. पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में भारत-चीन सैनिकों के बीच हुई झड़प में 20 भारतीय जवानों की जान जाने की घटना पर राम माधव ने यह प्रतिक्रिया दी है.

मौजूदा स्थिति पर बोलते हुए राम माधव ने कहा कि सरकार की प्राथमिकता सीमाओं की सुरक्षा होनी चाहिए. सीमा पर सतर्कता और ताकत के साथ काम लिए जाने की जरूरत है जिससे कि आगे हिंसा और जानों का नुकसान न हो. 

Newsbeep

उन्होंने कहा,"हमारी पहली प्राथमिकता सतर्कता और ताकत के साथ सीमा की सुरक्षा होनी चाहिए  और यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि आगे हिंसा न हो और जानों का नुकसान न हो. हमें कूटनीति का सहारा भी लेना चाहिए."

चीन ने गलवान घाटी में भारत को क्यों निशाना बनाया?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com